दिल्ली

delhi

ETV Bharat / science-and-technology

एलजी डिस्प्ले से ओएलईडी टीवी पैनल मंगा रहा सैमसंग : रिपोर्ट

जीएसएमएरिना के अनुसार, ओएलईडी टीवी पैनल के विशाल ऑर्डर के लिए सैमसंग एलजी के साथ बातचीत कर रहा है. एलजी इन ओएलईडी टीवी में एलसीडी पैनल से दूर अपनी शिफ्ट को आगे बढ़ाते हुए, सैमसंग इन लाखों टीवी पैनल के साथ सैमसंग की आपूर्ति करेगा, जो क्वांटम डॉट फ़िल्टर और एक एलसीडी बैकलाइट के संयोजन का उपयोग करते हैं. विस्तार से पढ़ें पूरी खबर..

By

Published : Apr 12, 2021, 6:45 PM IST

एलजी, सैमसंग
एलजी डिस्प्ले से ओएलईडी टीवी पैनल मंगा रहा सैमसंग : रिपोर्ट

सोल :उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स दिग्गज सैमसंग ने कथित तौर पर ओएलईडी टीवी पैनल के बड़े ऑर्डर के लिए एलजी के साथ बातचीत कर रही है. एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है. जीएसएमएरिना ने एक से अधिक कोरियाई समाचार आउटलेट का हवाला देते हुए उम्मीद जताई है कि सैमसंग एक सौदे को अंतिम रूप देने के करीब है और एलजी लाखों टीवी पैनल सैमसंग को देगा.

रिपोर्ट में कहा गया है कि इस वित्तवर्ष की दूसरी छमाही में सैमसंग को 10 लाख पैनल की आपूर्ति की जाएगी, जिसकी संख्या 2022 में 40 लाख हो जाएगी.

रिपोर्ट में कहा गया है कि सैमसंग के लिए अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी से पैनल मंगवाना सामान्य बात नहीं है, लेकिन संभावना जताई जा रही है कि कंपनी की ओर से एलसीडी तकनीक से क्यूएलईडी टीवी में शिफ्ट करने की योजना के तहत यह कदम उठाया जा रहा है.

सेमी कंडक्टर की कमी के कारण एलसीडी पैनलों में हाल ही में वृद्धि निश्चित रूप से एक फैक्टर है.

इसे भी पढे़ंःऐप्स पर अधिक से अधिक अपना वक्त बिता रहे हैं भारतीय

(इनपुट-आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details