दिल्ली

delhi

Microsoft New Feature: माइक्रोसॉफ्ट ने की 'टीम्स' के फ्री वर्जन में नए फीचर्स की घोषणा

By

Published : Jun 2, 2023, 5:33 PM IST

माइक्रोसॉफ्ट ने 'टीम्स' के फ्री वर्जन में नए फीचर्स की घोषणा की है, जो आईओएस और एंड्रॉइड के अलावा विंडोज 11 डिवाइस पर कम्युनिटी के साथ सहयोग करने की क्षमता भी शामिल है. पढ़ें पूरी खबर...

Microsoft New Feature
माइक्रोसॉफ्ट की नया फीचर

सैन फ्रांसिस्को : टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने अपने स्वामित्व वाले बिजनेस कम्युनिकेशन प्लेटफॉर्म 'टीम्स' के फ्री वर्जन में नए फीचर्स की घोषणा की है. इसमें आईओएस और एंड्रॉइड के अलावा विंडोज 11 डिवाइस पर कम्युनिटी के साथ सहयोग करने की क्षमता भी शामिल है.

नए फीचर के साथ ये सब कर सकते हैं
कंपनी ने गुरुवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा है कि विंडोज 11 पर, कम्युनिटी ओनर्स स्क्रैच से कम्युनिटी बना सकते हैं. मेंबर्स को शेयर और इनवाइट कर सकते हैं. इवेंट बना सकते हैं और होस्ट कर सकते हैं, क्रिटिकल ट्रस्ट और सेफ्टी फीचर्स के साथ मॉडरेट कंटेंट और सभी महत्वपूर्ण गतिविधियों के बारे में सूचित कर सकते हैं. टीम्स में कम्युनिटीज जल्द ही विंडोज 10 और मैक ओएस डिवाइस के साथ-साथ वेब पर भी समर्थित होंगे.

टेक जायंट ने विंडोज 11 पर टीमों में माइक्रोसॉफ्ट डिजाइनर (पूर्वावलोकन) के लिए समर्थन की भी घोषणा की. डिजाइनर जनरेटिव AI टेक्नोलॉजी द्वारा संचालित है और यूजर्स को यूनिक डिजाइन बनाने की अनुमति देता है. कंपनी ने कहा, कम्युनिटी मेंबर्स अब माइक्रोसॉफ्ट के नए कैप्चर एक्सपीरियंस का इस्तेमाल करके अपने मोबाइल एक्सपीरियंस से वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें

माइक्रोसॉफ्ट टीम कॉल कर सकते हैं
इसके अलावा iOS से शुरू करके, कम्युनिटी ऑनर अपने स्मार्टफोन के कैमरे का इस्तेमाल करके ऑनलाइन डॉक्यूमेंट, पेपर डायरेक्ट्री या किसी अन्य लिस्ट से कई ईमेल या फोन नंबरों को स्कैन करने और इनवाइट करने के लिए कर सकते हैं. टेक जॉयंट ने अपने फ्री ग्रुप मैसेजिंग ऐप 'ग्रुपमी' में एक अपडेट की भी घोषणा की. यूजर्स अब मैसेजिंग एप्लिकेशन के अंदर माइक्रोसॉफ्ट टीम कॉल कर सकते हैं.

(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details