दिल्ली

delhi

ETV Bharat / science-and-technology

एलजी सीईएस में वर्चुअल ह्यूमन को बतौर स्पीकर पेश करेगी

इलेक्ट्रॉनिक्स ने कहा कि अगले हफ्ते आयोजित होने वाले कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (सीईएस) में उनके द्वारा स्पीकर के रूप में एक वर्चुअल ह्यूमन को पेश किया जाएगा. एलजी का ऐसा करने का मकसद, दुनिया को उनकी आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआई) से रूबरू कराना है. एलजी ने इस वर्चुअल इंसान को एक 23 वर्षीय महिला म्यूजिशियन के तौर पर डिजाइन किया है. एलजी ने कहा है कि वर्चुअल ह्यूमन के रिएह नाम का मतलब 'भविष्य का बच्चा' है.

By

Published : Jan 10, 2021, 9:14 AM IST

Updated : Feb 16, 2021, 7:53 PM IST

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स, वर्चुअल ह्यूमन  स्पीकर
एलजी सीईएस में वर्चुअल ह्यूमन को बतौर स्पीकर पेश करेगी

सोल:दक्षिण कोरिया की इस दिग्गज तकनीकि कंपनी ने कहा है कि इस आर्टिफिशियल ह्यूमन का नाम 'रिएह कीम' है, जिसके द्वारा सोमवार को डिजिटली आयोजित हो रहे सीईएस के दौरान कंपनी के प्रेस इवेंट में तीन मिनट के एक प्रेजेंटेशन को प्रस्तुत किया जाएगा.

एलजी ने इस वर्चुअल इंसान को एक 23 वर्षीय महिला म्यूजिशियन के तौर पर डिजाइन किया है. योनहाप समाचार एजेंसी के मुताबिक, इंस्टाग्राम पर इसके अभी से ही 5,000 से अधिक फॉलोअर्स हो गए हैं.

एलजी ने कहा है कि वर्चुअल ह्यूमन के रिएह नाम का मतलब 'भविष्य का बच्चा' है. हालांकि, एलजी ने अभी भी यह स्पष्ट नहीं किया है कि इवेंट में रिएह कुछ कहेगी भी या नहीं और कंपनी किस तरह से अपने अत्याधुनिक एआई सिस्टम का इस्तेमाल करेगी. लेकिन, इस बात की जानकारी मिली है कि रिएह कीम इवेंट में लोगों के साथ कोई बात नहीं करेगी.

इनपुट-आईएएनएस

Last Updated : Feb 16, 2021, 7:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details