दिल्ली

delhi

ETV Bharat / science-and-technology

Discord : सुरक्षित व आसान बनाने के लिए डिस्कॉर्ड ने नए फीचर्स की घोषणा की

Discord new feature : किशोरों की सुरक्षा के लिए डिस्कॉर्ड ने अपकमिंग फीचर टीन सेफ्टी असिस्ट की घोषणा की है. डिस्कॉर्ड कंपनी के अनुसार, दुनिया भर में हर महीने 150 मिलियन से अधिक लोग Discord पर हैंगआउट करते हैं. कॉम्प्लीमेंट-बेस्ड सोशल मीडिया ऐप 'गैस' को Discord बंद कर रहा है. Teen Safety Assist .

By IANS

Published : Oct 20, 2023, 12:21 PM IST

Updated : Oct 21, 2023, 6:11 AM IST

Teen Safety Assist for Teens security also social media app gas closed Discord new feature
डिस्कॉर्ड

नई दिल्ली : डिस्कॉर्ड ने इसे सुरक्षित और उपयोग में आसान बनाने के लिए कई नए और अपकमिंग फीचर्स की घोषणा की है. कंपनी ने अपनी नाइट्रो सब्सक्रिप्शन में भी अधिक मूल्य जोड़ा है. 'टीन सेफ्टी असिस्ट' प्रोएक्टिव फिल्टर और अलर्ट की एक सीरीज के माध्यम से किशोरों की सुरक्षा के लिए एक नई पहल है, जो डिफ़ॉल्ट रूप से सक्षम होगी. एक नए वार्निंग सिस्टम में यूजर्स के लिए नियम उल्लंघनों और उनके कार्यों के परिणामों को स्पष्ट रूप से समझने के लिए कई टचप्वाइंट शामिल हैं. कंपनी के अनुसार, "दुनिया भर में 150 मिलियन से अधिक लोग हर महीने Discord पर हैंगआउट करते हैं."

सोशल मीडिया ऐप गैस हो रहा है बंद : पॉपुलर चैट प्लेटफॉर्म Discord कॉम्प्लीमेंट-बेस्ड सोशल मीडिया ऐप 'गैस' को बंद कर रहा है, जिसे उन्होंने इस साल की शुरुआत में एक अज्ञात राशि से अधिग्रहित किया था. द इंफॉर्मेशन की रिपोर्ट के अनुसार, डिस्कॉर्ड के सीईओ जेसन सिट्रोन ने कर्मचारियों को बताया कि ऐप आधिकारिक तौर पर 7 नवंबर को बंद हो जाएगा. कंपनी ने एक बयान में कहा, ''हमने नए और मुख्य लोगों तक पहुंचने के हमारे प्रयासों और डिस्कॉर्ड को ऑनलाइन दोस्तों के साथ बात करने, घूमने और मौज-मस्ती करने के लिए सबसे अच्छी जगह बनाने के लक्ष्य के साथ GAS का अधिग्रहण किया था.''

ये भी पढ़ें

कंपनी ने कहा, '' Discord पर यूजर्स के लिए अपने दोस्तों के साथ जुड़ना आसान बनाने के लिए टीम हमारे काम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती रहेगी.'' रिपोर्ट के अनुसार, डिस्कॉर्ड ने 'गैस' को तब तक चालू रखने की योजना बनाई जब तक कि ग्रोथ धीमी नहीं हो गयी. अगस्त 2022 में लॉन्च किया गया, 'गैस' दो महीने के भीतर 1 मिलियन डेली एक्टिव यूजर्स तक पहुंच गया. टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, अपनी लोकप्रियता के चलते, GAS ने एप्पल ऐप स्टोर रैंकिंग में टिकटॉक और अन्य पॉपुलर सोशल ऐप को पीछे छोड़ दिया. GAS के ग्लोबल ऑल-टाइम डाउनलोड 7 मिलियन तक पहुंच गए.

Last Updated : Oct 21, 2023, 6:11 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details