दिल्ली

delhi

By

Published : May 24, 2023, 8:25 AM IST

ETV Bharat / science-and-technology

Apple Developers Conference : एप्पल की वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस 5 जून से होगी शुरू

Apple Developers Conference : दुनिया की जानी-मानी कंपनी एप्पल अपने आधुनिक और सबसे सुरक्षित तकनीक के बल पर टेक्नोलॉजी की दुनिया में लोगों की पसंदीदा ब्रांड में शुमार है. कंपनी की ओर से अपने प्रोडक्ट्स को और बेहतर बनाने के लिए कई इवेंट किये जाते हैं. इसी के तहत वार्षिक वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जा रहा है. पढ़ें पूरी खबर..

Apple Developers Conference
एप्पल वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस

नई दिल्ली : एप्पल ने मंगलवार को अपने वार्षिक वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस के लिए लाइनअप का अनावरण किया. यह डेवलपर्स को आईओएस, आईपैडओएस मैकओएस, टीवीओएस और वॉचओएस में आने वाली नवीनतम तकनीकों, टूल्स और फ्रेमवर्क के बारे में जानने में मदद करेगा. डब्ल्यूडब्ल्यू डीसी-23 सभी डेवलपर्स के लिए फ्री होगा. 5 से 9 जून तक होने ऑनलाइन फार्मेट में यह आयोजन होगा. इसमें डेवलपर्स और छात्रों को ओपनिंग डे पर एप्पल पार्क में एक विशेष अनुभव में व्यक्तिगत रूप से जश्न मनाने का अवसर मिलेगा.

एप्पल के इंजीनियरों और विशेषज्ञों से जुड़ सकेंगे डेलीगेट
एप्पल ने कहा, पूरे सप्ताह के दौरान डेवलपर्स अभिनव और प्लेटफॉर्म-अलग-अलग ऐप्स और गेम बनाने के मार्गदर्शन के लिए स्लैक में एक-एक प्रयोगशालाओं और गतिविधियों के माध्यम से सीधे एप्पल इंजीनियरों और विशेषज्ञों से जुड़ने में सक्षम होंगे. डेवलपर्स सीखेंगे कि कैसे वे अपने एप को अगले स्तर तक ले जा सकते हैं, नए टूल, तकनीकों और ऐप्पल प्लेटफॉर्म पर आगामी लेटेस्ट जानकारी पा सकते हैं. एप्पल ने कहा, 175 गहन सत्र वीडियो डब्ल्यूडब्ल्यू डीसी-23 डेवलपर्स को यह सीखने का मौका देगा कि नवीनतम टूल और तकनीकों की मदद से वे अगली पीढ़ी के एप और गेम कैसे बना सकते हैं.

सेशन वीडियो और आमने-सामने की लैब के अलावा, एप्पल के इंजीनियर और डिजाइनर स्लैक में पूरे हफ्ते ऑनलाइन गतिविधियों की मेजबानी करेंगे. इसमें डेवलपर्स को तकनीकी चर्चाओं में शामिल होने, उनके सवालों के जवाब पाने और एक-दूसरे से जुड़ने में मदद मिल सके. वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस में एप्पल के इंजीनियर और एक्सपर्ट टेक्नोलॉजी की दुनिया में आ रहे बदलाव और संभावनओं पर खुलकर चर्चा करेंगे.
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें-ChatGPT Ban By Apple : एप्पल ने चैटजीपीटी व गिटहब के कोपिलॉट के आंतरिक इस्तेमाल को किया 'प्रतिबंधित'

ABOUT THE AUTHOR

...view details