दिल्ली

delhi

ETV Bharat / jagte-raho

स्पेशल सेल और सूर्या गैंग के बीच चली दनादन गोलियां, दो गिरफ्तार

पश्चिमी दिल्ली में हत्या और जबरन उगाही की वारदातों में शामिल सूर्या गैंग के दो बदमाशों को स्पेशल सेल ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया है.

By

Published : Jul 14, 2019, 2:02 PM IST

सूर्या गैंग के दो बदमाश etv bharat

नई दिल्ली: राजधानी पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. स्पेशल सेल ने सूर्या गैंग के दो बदमाशों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया है.

स्पेशल सेल और सूर्या गैंग के बीच चली दनादन गोलियां

50 हजार रुपये का इनाम था घोषित
घायल बदमाशों की पहचान राहुल उर्फ मक्खी और दीपक के रूप में की गई है. दोनों के पैर में गोली लगी है. इनके पास से तीन पिस्तौल और दो कट्टे बरामद किए गए हैं. हत्या और जबरन उगाही की वारदातों में यह शामिल थे.

बता दें कि आरोपी राहुल की गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था.

हत्या और जबरन उगाही की वारदातों में थे शामिल
DCP संजीव यादव के अनुसार पश्चिमी दिल्ली में लोकेश उर्फ सूर्या गैंग ने लोगों के बीच दहशत फैला रखी थी. वह लोगों से जबरन उगाही करते हैं. सूर्या जेल में 'मकोका' के तहत बंद मंजीत महाल का भतीजा है.

कारोबारी की गोली मारकर की थी हत्या
हाल ही में उन्होंने एक करोड़ रूपये की रंगदारी नहीं देने पर विकास पुरी इलाके में अमित नामक कारोबारी की ताबड़तोड़ गोली मारकर हत्या कर दी थी.
इस वारदात में क्राइम ब्रांच ने एक नाबालिग को पकड़ा था जबकि अन्य सभी आरोपी फरार चल रहे थे. इसे ध्यान में रखते हुए स्पेशल सेल की टीम भी सूर्या गैंग के बदमाशों की तलाश में लगी हुई थी.

चंदर विहार में हुई मुठभेड़
स्पेशल सेल को सूचना मिली थी कि सूर्या गैंग के कुछ बदमाश कार में सवार होकर चंदर विहार स्थित गंदे नाले के पास से गुजरेंगे.
रात लगभग 8.30 बजे विकासपुरी की तरफ से वह कार आते हुए पुलिस टीम ने देखी जिसके बारे में सूचना मिली थी. चालक को पुलिस ने रुकने का इशारा किया लेकिन वह रफ्तार बढ़ाकर भागने लगा.
पुलिस टीम ने घेरकर उन्हें रोक लिया. खुद को फंसता देख बदमाशों ने पुलिस टीम पर गोली चलाना शुरु कर दिया. इनमें से दो गोली इंस्पेक्टर संजीव और SI गोपाल की बुलेटप्रूफ जैकेट पर लगी. आत्मरक्षा में पुलिस की तरफ से भी गोली चलाई गई जिससे दो बदमाश घायल हो गए. उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

कई वारदातों में शामिल था राहुल
पुलिस के अनुसार बीते 14 जून को विकास पुरी में हुई प्रॉपर्टी डीलर की हत्या के मामले में राहुल वांछित था.बीते दो मई को जनकपुरी इलाके में हुई लूट में भी वह शामिल था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details