दिल्ली

delhi

तिलकनगर: दो वाहन चोर अरेस्ट, दो इनोवा कार भी बरामद

By

Published : Mar 18, 2020, 12:19 PM IST

तिलक नगर थाने की पुलिस टीम ने वाहन चोरों की गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से चोरी की दो इनोवा कार भी बरामद की गई हैं. DCP वेस्ट दीपक पुरोहित ने मामले की पुष्टि की है.

Police has arrested car thieves in Tilaknagar
दो वाहन चोर गिरफ्तार

नई दिल्ली:तिलक नगर थाने की पुलिस टीम ने वाहन चोरों की गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से चोरी की दो इनोवा कार भी बरामद की गई हैं.

दो वाहन चोर गिरफ्तार

DCP वेस्ट दीपक पुरोहित ने बताया कि इन वाहन चोरों की पहचान माजिद अली और हरमीत सिंह के रूप में हुई है. ये दोनों मायापुरी और तिलक नगर के रहने वाले है. ये दोनों इनोवा गाड़ी को डिस्पोजल करने ले जा रहे थे.

इन अधिकारियों ने पकड़े आरोपी

डीसीपी ने बताया कि तिलक नगर इलाके में वाहन चोरी की वारदातों को रोकने के लिए एक स्पेशल अभियान चलाया जा रहा था. जिसमे पुलिस की अलग-अलग टीमें सिविल यूनिफॉर्म में तिलक नगर के अलग-अलग इलाको में संदिग्ध गतिविधियों और व्यक्तियों पर नजर रख रही थी.

इस अभियान में ACP तिलक नगर राजेन्द्र भाटिया की देख-रेख में एसएचओ तिलक नगर सुनील कुमार, एएसआई जयवीर, राकेश, हेड कॉन्स्टेबल प्रवीण, कॉन्स्टेबल मोहित, अशोक, दिनेश और मनीष की टीम ने पेट्रोलिंग के दौरान तिलक नगर के श्मशान घाट के पास कुछ ही दूरी पर दो इनोवा गाड़ियों को देखा जिन पर एक जैसी नम्बर प्लेट लगी हुई थी.

पार्किंग से गाडी लेकर भागते हुए गिरफ्तार

इसके बाद पुलिस टीम ने इलाके में ट्रैप लगा कर दो वाहन चोरों को उस वक्त गिरफ्तार किया, जब यह दोनों भागने का प्रयास कर रहे थे. पूछताछ में वाहन चोरों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने यह दोनों गाड़ियां अशोक विहार और हरी नगर इलाके से चुराई हैं. जिसके बाद पुलिस ने इन पर मामला दर्ज कर संबंधित थानों को सूचित कर दिया है.

मेरठ में करते थे डिस्पोज

आगे की छानबीन में पुलिस को पता चला की इनका मास्टर माइंड कोई और है जो इनसे चुराई हुई गाड़ी को मेरठ में डिस्पोजल करवाता था. वहां यह महंगी गाड़ी पार्ट-पार्ट में कटकर फिर पार्ट्स के रूप में आगे बिक जाती थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details