दिल्ली

delhi

ETV Bharat / jagte-raho

पिता से झगड़े का नाबालिग ने हत्या से लिया बदला, पुलिस ने 3 आरोपियों को पकड़ा

दिल्ली में क्राइम की वारदातें लगातार बढ़ रही हैं, जिसको देखते हुए दिल्ली पुलिस काफी सतर्क नजर आ रही है. इसी बीच सुल्तानपुरी इलाके से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें एक बेटे ने पिता से झगड़े का बदला लेने के लिए दोस्तों के साथ मिलकर एक व्यक्ति की हत्या कर दी. जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर बाल न्यायालय में पेश करने के बाद बाल सुधार गृह भेज दिया.

By

Published : Jan 15, 2021, 1:45 PM IST

Minor killed a man in revenge for his father in Sultanpuri of Delhi
दिल्ली में क्राइम

नई दिल्ली:पिता से हुए झगड़े का बदला लेने के लिए एक नाबालिग ने अपने दोस्तों के साथ खौफनाक साजिश रच दी. जिसमें आरोपी ने पटेल नगर में आकर अपने पिता से झगड़ा करने वाले पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया. बीच बचाव करने आये उसके दोस्त पर भी नाबालिगों ने चाकू से हमला किया. इस घटना में युवक की मौत हो गई, जबकि उसका दोस्त घायल हो गया. पुलिस ने हत्या के मामले में तीन नाबालिगों को पकड़ लिया है.

पिता से झगड़े का नाबालिग ने हत्या से लिया बदला
जानकारी के अनुसार 38 वर्षीय देशराज परिवार सहित पटेल नगर इलाके में रहता था. वह पटेल नगर में ही एक टेलर की दुकान पर नौकरी करता था. इसी दुकान पर उसका दोस्त परमहंस पांडे भी नौकरी करता था. परमहंस ने पुलिस को बताया कि दोपहर के समय काम खत्म करने के बाद वह दोनों अपने घर की तरफ लौट रहे थे.

वह जब प्रेम नगर के पास पहुंचे, तो यहां पर चार-पांच युवकों ने देशराज को रोक लिया और उसकी पिटाई करने लगे. उसी दौरान एक लड़के ने चाकू निकालकर देशराज पर हमला किया. उसने जब देशराज को बचाने की कोशिश की, तो उसके ऊपर भी आरोपी ने चाकू से हमला कर दिया.



'देशराज की मौत, दोस्त घायल'

परमहंस यहां से अपनी जान बचाकर घर की तरफ भागा. जिसके बाद परिवार के सदस्यों ने उसे कर्मपुरा स्थित आचार्य भिक्षु अस्पताल पहुंचाया, जहां से उसे राम मनोहर लोहिया अस्पताल रेफर कर दिया गया. इस घटना को लेकर पुलिस को एक कॉल मिली. जिसमें बताया गया कि एक युवक खून से लथपथ हालत में पड़ा हुआ है. घायल को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. उसकी पहचान देशराज के रूप में की गई. परमहंस के बयान पर इस बाबत हत्या का मामला दर्ज किया गया.




नाबालिग निकले हत्या के आरोपी

मामले की छानबीन करते हुए पुलिस उस जगह पहुंची, जहां पर देशराज काम करता था. वहां पता चला कि कुछ समय पहले सुल्तानपुरी के रहने वाले एक शख्स से उसका झगड़ा हुआ था. इसमें देशराज और उस व्यक्ति के बीच मारपीट भी हुई थी. पुलिस को इस बीच आरोपियों की सीसीटीवी फुटेज भी मिल गई.

ये भी पढ़ें:-शकूरपुर: युवक के सिर पर धारदार हथियार से हमला, मौत

जानकारी मिलने के बाद पुलिस टीम सुल्तानपुरी पहुंची, जहां पता चला कि उसके बेटे ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर इस हत्या को अंजाम दिया है. इस मामले में पुलिस ने शख्स के बेटे को दो अन्य नाबालिग सहित पकड़ लिया है. उन्हें बाल न्यायालय में पेश करने के बाद बाल सुधार गृह भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details