दिल्ली

delhi

ब्राजील : पुलिस कार्रवाई के दौरान गोलीबारी में 20 से अधिक लोगों की मौत

By

Published : May 25, 2022, 11:19 AM IST

ब्राजील के रियो डी जिनेरियो (Rio de Janeiro) में पुलिस अभियान के दौरान हुई भीषण गोलीबारी में 20 से अधिक लोगों की मौत हो गई (BRAZIL SHOOTING).

BRAZIL SHOOTING
पुलिस कार्रवाई

रियो डी जिनेरियो : ब्राजील के रियो डी जिनेरियो ( Rio de Janeiro) की विला क्रुजेइरो बस्ती में पुलिस ने एक अभियान के तहत मंगलवार को छापा मारा, जिसके बाद हुई भीषण गोलीबारी में 20 से अधिक लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने एक बयान में बताया कि कुछ आपराधिक लोगों का पता लगाने और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए यह अभियान चलाया गया था.

बयान में बताया गया कि छापेमारी के दौरान गोलीबारी में एक निवासी की मौके पर ही मौत हो गई, स्थानीय प्रेस ने बताया कि यह निवासी 41 वर्षीय महिला थी. पुलिस ने मंगलवार सुबह जारी बयान में बताया कि गोलीबारी के बाद 11 घायलों को निकटवर्ती सरकारी अस्पताल ले जाया गया. बाद में निवासी अपनी कारों से उन और लोगों को लेकर उसी अस्पताल में पहुंचे, जिन्हें गोलियां लगी थीं. इनमें से कुछ की पहले ही मौत हो चुकी थी.

राज्य के स्वास्थ्य सचिवालय के एक प्रेस अधिकारी ने अस्पताल के बाहर संवाददाताओं से कहा कि मंगलवार दोपहर तक अस्पताल में 21 लोगों की मौत की पुष्टि हुई और सात लोगों का उपचार किया जा रहा है. यह रियो के हालिया इतिहास में पुलिस के सबसे घातक अभियानों में से एक है. इससे एक साल पहले जाकारेजिन्हो बस्ती में छापेमारी में 28 लोगों की मौत हो गई थी. इस घटना के बाद व्यापक स्तर पर प्रदर्शन हुए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details