दिल्ली

delhi

जापान के हवाईअड्डे पर दो विमानों की टक्कर, 379 यात्री थे सवार

By PTI

Published : Jan 2, 2024, 3:22 PM IST

Updated : Jan 2, 2024, 7:28 PM IST

Haneda airport : जापान के हानेडा हवाईअड्डे पर दो विमानों की टक्कर हो गई. एक विमान दूसरे विमान से टकरा गए. कुल 379 यात्री विमान पर सवार थे. सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. वहीं तट रक्षक विमान के चालक दल के 5 सदस्यों की मौत हो गई है.

the plane caught fire
विमान में आग लगी

टोक्यो:टोक्यो के हानेडा हवाई अड्डे के रनवे पर मंगलवार को एक दुर्घटना हो गई. एक विमान की टक्कर दूसरे विमान से हो गई. इस घटना के बाद विमान में आग लग गई. हालांकि, सभी 379 यात्रियों को बाहर निकाल लिया गया.एनएचके टीवी के अनुसार जापानी हवाई अड्डे पर दुर्घटना में शामिल तट रक्षक विमान के चालक दल के 5 सदस्यों की मौत हो गई है.

हनेडा हवाई अड्डा जापान के सबसे व्यस्त हवाई अड्डों में से एक है, और कई लोग नए साल की छुट्टियों में यात्रा करते हैं. दुर्घटनाग्रस्त जापान तटरक्षक विमान पर कई लोग सवार थे. रॉयटर्स ने कोस्ट गार्ड के हवाले से खबर दी है कि सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है.

इसको लेकर स्थानीय टीवी वीडियो में दिखाया गया है कि जापान एयरलाइंस का एक विमान जब रनवे पर जा रहा था, तो उसमें से आग निकली. इसके बाद विंग के आसपास के क्षेत्र में आग लग गई. बाद के वीडियो में अग्निशमन दल को आग बुझाने के लिए काम करते हुए दिखाया गया. यह तुरंत स्पष्ट नहीं था कि क्या हुआ था या कोई घायल हुआ कि नहीं.

एनएचके की रिपोर्ट में कहा गया है कि एयरलाइंस के अनुसार, विमान की पहचान फ्लाइट 516 के रूप में की गई है, जिसने होक्काइडो के न्यू चिटोस हवाई अड्डे से राजधानी शहर के लिए उड़ान भरी थी. जापान एयरलाइंस ने कहा कि हनेडा हवाईअड्डे पर उतरने के बाद विमान जापान तट रक्षक विमान से टकरा गया. इससे विमान में आग लग गई. बचावकर्मियों ने यात्रियों को निकालने की कोशिश की. वहीं अग्निशमन कर्मी आग बुझाने की कोशिश में जुट गए थे.

गौरतलब है कि 1985 में जापान में भीषण विमान हादसा हुआ था. उस समय टोक्यो से ओसाका जा रहा एक जेएएल जंबो जेट मध्य गुनमा इलाके में हादसे का शिकार हो गया था. तब 520 यात्रियों के अलावा चालक दल के सदस्यों की मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें - एयर इंडिया 22 जनवरी से शुरू करेगी A350 विमानों का परिचालन

Last Updated : Jan 2, 2024, 7:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details