दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 30, 2022, 1:38 PM IST

ETV Bharat / international

किम जोंग ने परमाणु हथियारों को पहले इस्तेमाल करने की चेतावनी दी

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने एक बार फिर परमाणु हथियारों के इस्तेमाल की चेतावनी दी है. किम ने उत्तर कोरिया की सेना को परमाणु हथियारों से लैस करने के प्रयासों को जारी रखने को लेकर दृढ़ इच्छाशक्ति व्यक्त की है.

Kim Jong warns to use nuclear weapons first
किम जोंग ने परमाणु हथियारों को पहले इस्तेमाल करने की चेतावनी दी

सियोल: उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने एक बार फिर चेतावनी दी है कि अगर उनके देश को धमकी दी गई, तो वह अपने परमाणु हथियारों का इस्तेमाल पहले कर सकते हैं. उत्तर कोरिया की आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) ने शनिवार को यह जानकारी दी. किम ने राजधानी प्योंगयांग में इस सप्ताह एक विशाल सैन्य परेड के आयोजन को लेकर अपने शीर्ष सैन्य अधिकारियों की प्रशंसा भी की है.

किम ने उत्तर कोरिया की सेना को परमाणु हथियारों से लैस करने के प्रयासों को जारी रखने को लेकर दृढ़ इच्छाशक्ति व्यक्त की है. किम ने कहा कि यह शत्रु देशों से लगातार बढ़ते परमाणु खतरों के मद्देनजर आवश्यक है. केसीएनए के मुताबिक किम ने सोमवार को आयोजित परेड में सैन्य अधिकारियों के काम की प्रशंसा करने के लिए उन्हें आमंत्रित किया था.

ये भी पढ़ें- रूस की रफ्तार को रोकेगा NATO, जंग में अमेरिकी नागरिक मारा गया ! कीव पर हमले की हुई कड़ी निंदा

उत्तर कोरिया ने इस विशाल सैन्य परेड में अपनी सेना के परमाणु कार्यक्रम के अंतर्गत सबसे शक्तिशाली हथियारों का प्रदर्शन किया। परेड में अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइलें भी प्रदर्शित की गयीं. इस परेड का आयोजन उत्तर कोरिया की सेना की 90वीं वर्षगांठ के मौके पर किया गया था.
(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details