दिल्ली

delhi

Italy Bus Crash : रोम के वेनिस में बस दुर्घटना, 21 लोगों की मौत

By ANI

Published : Oct 4, 2023, 7:06 AM IST

Updated : Oct 4, 2023, 7:18 AM IST

वेनिस के पास इटली के मेस्त्रे में मंगलवार को एक यात्री बस के पुल से गिर जाने से दो बच्चों सहित कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई. वेनिस के मेयर लुइगी ब्रुगनारो ने राज्य मीडिया आरएआई को बताया कि बस वेनिस से पास के मार्घेरा जा रही थी. पढ़ें पूरी खबर...

Italy Bus crash
वेनिस के पास बस दुर्घटना में 21 की मौत. (स्रोत: रॉयटर्स)

रोम: वेनिस में पर्यटकों से भरी एक बस मंगलवार शाम को एक ओवरपास की रेलिंग से गुजरते हुए ट्रेन की पटरियों के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई. उसमें विस्फोट हो गया, जिससे उसमें सवार कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई. एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए.

वेनिस के मेयर लुइगी ब्रुगनारो ने संवाददाताओं से कहा कि यह एक सर्वनाशकारी दृश्य है. इस घटना के बाद उन्होंने वेनिस में एक दिन का शोक भी घोषित किया. दुर्घटना वेनिस के मुख्य भूभाग मेस्त्रे में हुई और बचावकर्मी मंगलवार देर रात भी मलबे से जीवित बचे लोगों और शवों को निकालने की कोशिश कर रहे थे. मेयर कार्यालय के अनुसार, कम से कम 12 लोग घायल हो गए और उन्हें अस्पताल भेजा गया.

दुर्घटना ग्रस्त बस.

वेनिस के अधिकारियों ने कहा कि बस पर्यटकों से भरी हुई थी और मृतकों में दो नाबालिग भी शामिल हैं. वेनिस के अधिकारियों के अनुसार, पीड़ितों में कई यूक्रेनियन और अन्य विदेशी शामिल हैं जो एक स्थानीय कैंपिंग गांव में रह रहे थे. अधिकारियों ने कहा कि बरामद पासपोर्ट के आधार पर, कुछ पीड़ित जर्मन प्रतीत होते हैं, और वेनिस के अधिकारियों ने कहा कि ड्राइवर इतालवी प्रतीत होता है.

दुर्घटना ग्रस्त बस.

इटली के आंतरिक मंत्री माटेओ पियांतेदोसी ने इटालियन टेलीविजन पर कहा कि जब बस पटरी के पास गिरी उसके बाद उसमें विस्फोट हो गया और आग लग गई जिससे दुर्घटना और अधिक भीषण हो गई. उन्होंने आशंका जतायी की अभी और अधिक शव बरामद हो सकते हैं.

दुर्घटना ग्रस्त बस.

ये भी पढ़ें

घटनास्थल पर मौजूद वेनिस के प्रीफेक्ट मिशेल डी बारी ने कहा कि बस हवा में दर्जनों मीटर नीचे गिरी और पूरी तरह से कुचल गई है. उन्होंने कहा कि वहां बहुत सारी लाशें हैं. उन्होंने कहा कि आखिरी शव जो उन्होंने हटाया था वह ड्राइवर का था. प्रधान मंत्री जियोर्जिया मेलोनी ने अपनी 'गहरी संवेदना' व्यक्त की है. इसके साथ ही इटली के राष्ट्रपति सर्जियो मैटरेल्ला ने भी इस त्रासदी पर दुख व्यक्त किया.

Last Updated : Oct 4, 2023, 7:18 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details