दिल्ली

delhi

रूस: कैफे में आग लगने से कम से कम 13 लोगों की मौत, पांच घायल

By

Published : Nov 5, 2022, 1:15 PM IST

Updated : Nov 5, 2022, 7:15 PM IST

रूस के कोस्त्रोमा शहर में एक कैफे में आग लगने से शनिवार को 13 लोगों की मौत हो गई.

Etv Bharat
Etv Bharat

मॉस्को: रूस के कोस्त्रोमा शहर में एक कैफे में आग लगने से शनिवार को कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य घायल हो गए. कोस्त्रोमा क्षेत्र के गवर्नर सर्गेई स्तिनिकोव ने बताया कि आग लगने की घटना में 13 लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य आंशिक रूप से घायल हो गए. रूसी समाचार एजेंसी इंटरफैक्स ने स्थानीय आपात सेवा अधिकारियों के हवाले से बताया कि 15 लोगों की मौत हुई है. हालांकि, विरोधाभासी संख्या में तत्काल तालमेल नहीं बिठाया जा सका है.

स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि किसी के फ्लेयर गन का इस्तेमाल करने के बाद कैफे में आग लगी. रूस की सरकारी समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती ने अपनी खबर में कहा कि आग लगने से कुछ ही देर पहले कैफे में एक विवाद हुआ था, लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं है कि इसका संबंध फ्लेयर गन का इस्तेमाल किये जाने से था.

बचावकर्मियों ने 250 लोगों को कैफे से बाहर निकाला. आग लगने के दौरान कैफे की छत गिर गयी, जिसकी चपेट में 3,500 वर्ग मीटर से अधिक क्षेत्र आया. दमकलकर्मियों को आग बुझाने में पांच घंटे मशक्कत करनी पड़ी और आसपास के भवनों में रहने वाले दर्जनों लोगों को एहतियात के तौर पर वहां से हटा दिया गया. घटना की आपराधिक जांच शुरू की गई है और पुलिस ने एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है. कोस्त्रोमा उत्तरी मॉस्को से करीब 340 किलोमीटर दूर स्थित है और यह 2,70,000 लोगों की आबादी वाला शहर है. (पीटीआई-भाषा)

Last Updated : Nov 5, 2022, 7:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details