दिल्ली

delhi

इंग्लैंड में खत्म हुआ लॉकडाउन, जॉनसन ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की

By

Published : Jul 19, 2021, 5:21 PM IST

जॉनसन ने वायरस के डेल्टा स्वरूप (Delta Variant) के बेहद संक्रामक होने को लेकर भी जनता को आगाह किया, जिसके कारण देश में संक्रमण की दर ऊंची बनी हुई है.

बोरिस जॉनसन
बोरिस जॉनसन

लंदन : ब्रिटेन के प्रधानमंत्री (Britain Prime Minister) बोरिस जॉनसन (Boris Jhonson) ने इंग्लैंड में कोविड-19 लॉकडाउन (Covid-19 Lockdown) के आधिकारिक तौर पर समाप्त होने के बीच लोगों से वायरस बचाव संबंधी नियमों का सख्ती से पालन करने की सोमवार को अपील की. इसी के साथ कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित पाए गए स्वास्थ्य मंत्री साजिद जाविद (Health Minister Sajid Javid) के संपर्क में आने के कारण जॉनसन खुद भी पृथक-वास में चले गए हैं.

जॉनसन ने वायरस के डेल्टा स्वरूप (Delta Variant) के बेहद संक्रामक होने को लेकर भी जनता को आगाह किया, जिसके कारण देश में संक्रमण की दर ऊंची बनी हुई है.

सरकार ने लॉकडाउन को समाप्त करने के चौथे एवं अंतिम कदम के तौर पर कोविड-19 संबंधी प्रतिबंध पूरी तरह हटा लिए गए हैं. इसके बजाए लोगों को भीड़ से बचने और मास्क पहनने समेत कोविड से बचाव के लिए व्यक्तिगत तौर पर निर्णय लेने पर जोर दिया गया है.

पढ़ें :कोरोना संक्रमित मंत्री के संपर्क में आए बोरिस जॉनसन, पृथक-वास में रहेंगे

जॉनसन ने ट्विटर पर साझा किए वीडियो संदेश में कहा कि हम बड़े स्तर पर प्रतिबंधों को हटा रहे हैं जो उचित समय है. अगर अभी ऐसा नहीं करते तो हमें शरद ऋतु और सर्दियों के महीने में सबकुछ खोलना पड़ेगा और तब वायरस को ठंड के कारण फायदा होगा.

उन्होंने कहा कि अगर अभी हम ऐसा नहीं करते तो हमे खुद से पूछना पड़ता कि हम कब इसे खोल पाते? यह सही समय है लेकिन हमें पूरी तरह सावधान रहना होगा, क्योंकि हमें यह याद रखना है कि दुर्भाग्य से वायरस अब भी हमारे आसपास मौजूद है. मामले बढ़ रहे हैं, हम वायरस के डेल्टा स्वरूप के व्यापक प्रसार को देख सकते हैं.

प्रधानमंत्री ने लोगों से आगे आकर टीके की खुराक लेने की भी अपील की.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details