दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

जयशंकर ने स्लोवेनिया के पीएम से मुलाकात कर द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शुक्रवार को स्लोवेनिया के प्रधानमंत्री जानेज़ जानसा से मुलाकात की और द्विपक्षीय गठजोड़ को मजबूत करने तथा यूरोप की चुनौतियों समेत प्रमुख वैश्विक मुद्दों, हिंद-प्रशांत और अफगानिस्तान पर चर्चा की.

By

Published : Sep 3, 2021, 8:36 PM IST

जयशंकर
जयशंकर

ल्युब्ल्याना : विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शुक्रवार को स्लोवेनिया के प्रधानमंत्री जानेज़ जानसा से मुलाकात की और द्विपक्षीय गठजोड़ को मजबूत करने तथा यूरोप की चुनौतियों समेत प्रमुख वैश्विक मुद्दों, हिंद-प्रशांत और अफगानिस्तान पर चर्चा की.

भारत-यूरोपीय संघ के रिश्तों को प्रगाढ़ करने और द्विपक्षीय बातचीत के लिए जयशंकर स्लोवेनिया, क्रोएशिया और डेनमार्क की चार दिवसीय यात्रा पर हैं. उन्होंने ट्वीट किया, 'स्लोवेनिया के प्रधानमंत्री जानसा से मुलाकात की. हमारे द्विपक्षीय गठजोड़ को मजबूती देने पर चर्चा की. यूरोप की चुनौतियों, हिंद-प्रशांत और अफगानिस्तान समेत प्रमुख वैश्विक मुद्दों पर उन्होंने अपने विचार रखे.'

यह भी पढ़ें- भारत-ब्रिटेन के बीच सामाजिक सुरक्षा समझौते को लेकर बातचीत

इससे पहले आज जयशंकर ने स्लोवेनिया की 'नेशनल असेंबली' के अध्यक्ष इगोर जोरकिक से भी मुलाकात की और संसदीय आदान-प्रदान बढ़ाने पर विमर्श किया. बृहस्पतिवार को उन्होंने स्लोवेनिया के अपने समकक्ष अंजे लोगर से मुलाकात की थी.

(पीटीआई भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details