दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

ग्रैन कैनारिया: जंगल में लगी भयंकर आग, देखें वीडियो

स्पेन की के मशहूर पर्यटक स्थल ग्रैन कैनारिया द्वीप के जंगलों में आग लग गई. आग इतनी बढ़ गई की द्वीप पर मौजूद लोगों को वहां से निकालना पड़ा. पढ़ें पूरी खबर....

By

Published : Aug 19, 2019, 3:33 PM IST

Updated : Sep 27, 2019, 12:54 PM IST

घटना स्थल की तस्वीर

मैड्रिडः स्पेन के मशहूर पर्यटक स्थल ग्रैन कैनारिया द्वीप के जंगल में लगी आग के बढ़ने के कारण कम से कम 2,000 लोगों को वहां से निकाला गया है. यह आग लगभग 500 हेक्टेयर (1,235 एकड़) में फैल गई थी.

अधिकारियों ने बताया कि आग पर काबू पाने में कई दिन लग सकते हैं. कैनरी द्वीप के प्रमुख एंजेल विक्टर टोरेस ने रविवार को एक बयान में कहा कि आग मशहूर पर्यटक स्थल क्रूज दे तजेदा के पहाड़ी क्षेत्र में फैल गई है, जिससे पर्यटकों के लिए सांस लेना मुश्किल हो गया है.

इस घटना पर प्रांतीय सरकार ने ट्वीट में कहा कि अटलांटिक महासागर के द्वीपसमूह में ग्रैन कैनरिया द्वीप पर आग की लपटों से निपटने के लिए रविवार को कम से कम 250 दमकल , नौ हेलीकॉप्टर और दो विमान काम कर रहे थे.

पढ़ेंःहांगकांग में लाखों लोग प्रदर्शन रैली में हुए शामिल

तेज हवाओं और अधिक तापमान के कारण बचाव कार्य बाधित हो रहा है. टोरेस ने कहा, ‘अगले कुछ घंटे महत्वपूर्ण होंगे क्योंकि रात का मौसम पूर्वानुमान अच्छा नहीं है.

द्वीप को पिछले सप्ताह एक और भीषण आग लगी. दक्षिणी यूरोप में गर्म, शुष्क गर्मियों के महीनों में जंगलों में आग लगना आम हैं.

स्पेन की मौसम एजेंसी AEMET के अनुसार, स्पेन के लगभग आधे प्रांतों में आग के उच्च जोखिम के लिए रविवार को चेतावनी जारी की गई थी.

Last Updated : Sep 27, 2019, 12:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details