दिल्ली

delhi

जर्मनी ने टीका नहीं लगवाने वाले लोगों को पाबंदियों का सामना करने की चेतावनी दी

By

Published : Jul 25, 2021, 7:30 PM IST

जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल के चीफ ऑफ स्टाफ हेल्गे ब्राउन ने कहा कि अगर आगामी महीनों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बहुत ज्यादा बढ़ जाते हैं तो टीका न लगवाने वाले लोगों के लिए पाबंदियां अनिवार्य हो सकती है. पढ़ें पूरी खबर...

टीका न लगवाने वाले लोगों के लिए पाबंदियां अनिवार्य
टीका न लगवाने वाले लोगों के लिए पाबंदियां अनिवार्य

बर्लिन : जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल (Angela Merkel) के चीफ ऑफ स्टाफ हेल्गे ब्राउन (chief of staff: Helge Braun) ने कहा कि अगर आगामी महीनों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बहुत ज्यादा बढ़ जाते हैं तो टीका न लगवाने वाले लोगों के लिए पाबंदियां अनिवार्य हो सकती है.

ब्राउन ने एक अखबार को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि जर्मनी में कोरोना वायरस के संबंध में और कोई लॉकडाउन नहीं लगेगा.

उन्होंने कहा कि टीका न लगवाने वाले लोगों को रेस्त्रां, सिनेमाघरों और स्टेडियमों में प्रवेश करने से रोका जा सकता है क्योंकि उनके रहने से संक्रमण का खतरा बहुत अधिक होगा. उन्होंने कहा कि टीका लगवाना गंभीर बीमारी से रक्षा के लिए महत्वपूर्ण है और टीका लगवा चुके लोगों के पास निश्चित तौर पर टीका नहीं लगवाने वाले लोगों के मुकाबले अधिक आजादी होगी.

ब्राउन ने कहा कि ऐसी नीतियां कानूनी होगी क्योंकि देश पर अपने नागरिकों के स्वास्थ्य की रक्षा करने की जिम्मेदारी है.

पढ़ें :टीका लगवाना व्यापक रूप से महत्त्वपूर्ण: बाइडेन

जर्मनी में टीकाकरण की प्रक्रिया हाल के हफ्तों में धीमी हो गयी है जिससे यह चर्चा शुरू हो गयी है कि उन लोगों को टीका लगवाने के लिए कैसे प्रेरित किया जाए जिन्होंने अभी तक टीके नहीं लगवाए हैं. जर्मनी की 60 प्रतिशत से अधिक आबादी ने टीके की कम से कम एक खुराक ले ली है जबकि 49 प्रतिशत आबादी ने दोनों खुराक ले ली है.

(पीटीआई भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details