दिल्ली

delhi

ऑस्ट्रेलिया में बढ़ा कोरोना वायरस का संक्रमण, 350 लोग संक्रमित

By

Published : Mar 16, 2020, 4:12 PM IST

Updated : Mar 16, 2020, 7:37 PM IST

ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 350 हो गई है, वहीं देश के कई राज्यों ने आपातकाल घोषित कर दिया है. इसके साथ राज्यों द्वारा जारी निर्देशों का पालन न करने पर दंड देने की घोषणा की गई है. पढ़ें पूरी खबर...

कोरोना वायरस
कोरोना वायरस

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 350 हो गई है. वहीं देश की कुछ राज्यों ने इस संक्रमण को रोकने के लिए आपातकाल घोषित किया है और राज्य द्वारा जारी किए गए निर्देशों का उल्लघंन करने पर दंड देने की घोषणा की है.

प्रधानमंत्री स्कॉट मारिसन ने रविवार को घोषणा की थी कि विदेश से ऑस्ट्रेलिया आने वाले लोगों की जांच के लिए उन्हें दो सप्ताह तक अलग रखा जाएगा और विदेश से आने वाले क्रूज जहाजों के आवागमन में प्रतिबंध लगाया जाएगा.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 171 हो गई है. इसके अलावा विक्टोरिया राज्य में 13 नए मामले सामने आए हैं. इससे वहां संक्रमित लोगों की संख्या 71 हो गई है.

देश में कोरोना वायरस से दो बुजुर्ग महिला समेत पांच लोगों की मौत हो गई है. विक्टोरिया, न्यू साउथ वेल्स क्वींसलैंड राज्य ने जारी किए गए निर्देशों को न मानने पर दंड का प्रावधान किया है. इसके साथ ही इन राज्यों ने सभी स्कूलों को बंद रखने का भी निर्देश दिया है.

न्यू साउथ वेल्स के स्वास्थ्य मंत्री ब्रैड हजार्ड ने कहा कि सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिनियम के आपातकालीन प्रावधानों के तहत 500 से अधिक लोग जिस समारोह में एकत्रित होंगे, वे 55,000 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (33,991 अमेरिकी डॉलर) जुर्माने के रूप में देंगे. यदि दूसरे दिन भी इतनी संख्या में लोग एकत्रित होते हैं तो वे 27,500 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर जुर्माने के रूप में देंगे.

पढ़ें : कोरोना : ऑस्ट्रेलिया ने विदेश से आने वाले यात्रियों के लिए बनाया पृथक वार्ड

बता दें कि इस महामारी की चपेट में 146 देश हैं, वहीं इस महामारी का नाम बदलकर कोविड-19 कर दिया गया है. इसके संक्रमण से दुनियाभर में 6,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. इससे संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या डेढ़ लाख लोगों से अधिक हो गई है.

Last Updated : Mar 16, 2020, 7:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details