दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

प्रदर्शनकारियों ने हीथ्रो एयरपोर्ट पर प्रदर्शन की दी धमकी, जानें क्यों

लंदन में पर्यावरण से जुड़ी समस्याओं को लेकर विरोध कर रहे लोगों ने लंदन की सड़को को जाम कर दिया. साथ ही धमकी दी है कि उनकी मांगे पूरी नहीं होती तो वो हीथ्रो एयरपोर्ट पर प्रदर्शन करेंगे.

By

Published : Apr 19, 2019, 8:21 PM IST

जलवायु परिवर्तन से जुड़ी मांगों को लेकर प्रदर्शन करते लोग.

लंदन: पर्यावरण से जुड़ी समस्याओं को लेकर विरोध कर रहे लोगों ने लंदन की सड़को को जाम कर दिया. पिछले पांच दिनों से ये लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. उनका यह प्रदर्शन लोगों को जलवायु परिवर्तन के बारे में जागरूक करने के लिए है.

जलवायु परिवर्तन से जुड़ी मांगों को लेकर प्रदर्शन करते लोग.

प्रदर्शनकारियों ने साफ कर दिया है कि वो इस विरोध को और आगे ले जाएंगे. इस सिलसिले में हीथ्रो एयरपोर्ट पर ईस्टर की छुट्टियों पर प्रदर्शन करेंगे. हीथ्रो एयरपोर्ट लंदन का सबसे व्यस्त एयरपोर्ट माना जाता है.

इन प्रदर्शनकारियों का कहना है कि यदि ब्रिटिश सरकार जलवायु परिवर्तन के खिलाफ कदम नहीं उठाती तो उस स्थिति में इस प्रदर्शन को जारी रखा जाएगा.

लंदन के मेट्रोपॉलिटन पुलिस दल ने प्रदर्शनकारियों से गुजारिश कि है की इस पर फिर से विचार करें. पुलिस दल ने कहा कि प्रदर्शनकारियों का ये कदम हजारो लोगों को नुकसान पहुंचा सकता है. ईस्टर के मौके पर इससे हजारों परिवारों और पर्यटकों को नुकसान पहुंचेगा.

हैथरो की ओर से साफ किया गया कि अधिकारियों से इस मामले को लेकर बात की जा रही है. वह लोगों को चेतावनी दें कि ऐसा करना कितना नुकसानदायक हो सकता है.

सैकड़ों की संख्या में लोगों ने सेंट्रल लंदन साइट के साथ-साथ वॉटरलू ब्रिज जो थेम्स नदी पर स्थित है उसे भी जाम कर दिया. इसके साथ ही पार्लियामेंट स्कवायर, ऑक्सफोर्ड चर्च, मार्बल आर्क इंटरसेक्शन को भी बाधित रखा.

प्रदर्शनकारियों ने इन स्थानों पर टेंट के साथ लाउडस्पीकर लगाकर विरोध किया और इसके चलते रास्ते जाम रहे और आवाजाही बाधित हुई.

इस दौरान पुलिस ने करीब 460 लोगों को हिरासत में भी लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details