दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

बांग्लादेश: फैक्ट्री में भीषण आग से 3 मजदूरों की मौत, 26 घायल

नारायणगंज के भुलोटा कर्णगोपइलाके में हाशेम फूड्स लिमिटेड की शेजान जूस फैक्ट्री की बहुमंजिला इमारत में शाम करीब पांच बजे आग लग गई. इस हादसे में दो महिलाओं सहित तीन श्रमिकों की मौत हो गई और 26 अन्य घायल हो गए.

By

Published : Jul 9, 2021, 12:37 PM IST

फैक्ट्री में भीषण आग
फैक्ट्री में भीषण आग

ढाका : ढाका (Dhaka) के बाहरी इलाके में गुरुवार शाम एक जूस फैक्ट्री में लगी भीषण आग (Massive fire in juice factory) में दो महिलाओं सहित तीन श्रमिकों की मौत (death of three workers) हो गई और 26 अन्य घायल (26 others injured) हो गए.

नारायणगंज के भुलोटा कर्णगोप (Bhulota Karnagope of Narayanganj) इलाके में हाशेम फूड्स लिमिटेड (Hashem Foods Limited) की शेजान जूस फैक्ट्री की बहुमंजिला इमारत में शाम करीब पांच बजे आग लग गई. अग्निशमन सेवा और नागरिक सुरक्षा मीडिया के अधिकारी एम. रेहान ने बताया कि अग्निशमन सेवा की 15 इकाइयां अभी भी इस पर काबू पाने के लिए संघर्ष कर रही हैं.

पुलिस ने मृतकों की पहचान सिलहट की 34 वर्षीय स्वप्ना रानी और रूपगंज की 33 वर्षीय मीना अख्तर के रूप में की है, जबकि एक अन्य मृतक की पहचान नहीं हो पाई है.

पढ़ें-स्वीडन में विमान हादसा, पायलट समेत नौ लोगों की मौत

पुलिस अधीक्षक जायदुल आलम ने बताया कि घायलों को अस्पताल भेजा गया है.

उपजिला के मुख्य कार्यकारी शाह नुसरत ने कहा कि आग लगने के बाद इमारत की दूसरी और तीसरी मंजिल पर फंसे 12 श्रमिकों को दमकलकर्मियों ने बचा लिया है.

कुछ घायल श्रमिकों ने मीडिया को बताया कि कारखाने के अंदर बड़ी संख्या में श्रमिक होने के कारण घायलों और मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है.

घायलों में से 10 को ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया और 16 को रूपगंज के यूएस बांग्ला मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया.

(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details