दिल्ली

delhi

तालिबानियों ने लूटा अमेरिकी हथियारों का जखीरा, बढ़ी चिंता

By

Published : Aug 24, 2021, 2:22 PM IST

अफगानिस्तान में तालिबानी लड़ाकों ने बड़ी संख्या में अमेरिकी हथियारों को लूटा है. इनमें पांच लाख M-16, M-4 असॉल्ट रायफल्स, मशीन गन, 50 कैलिबर हथियार और अन्य हथियार शामिल हैं.

तालिबानियों ने लूटा अमेरिकी हथियारों का जखीरा
तालिबानियों ने लूटा अमेरिकी हथियारों का जखीरा

नई दिल्ली: अफगानिस्तान में तालिबानियों के कब्जे का असर दिखाई देना शुरू हो गया है. जानकारी मिली है कि तालिबान के लड़ाकों ने अब अमेरिकी हथियारों को लूटना शुरू कर दिया है. ऐसा माना जा रहा है कि ये हथियार तालिबान के हाथ में लग गए हैं तो पाकिस्तान के लिए बड़ा संकट पैदा होगा.

बता दें, अफगानिस्तान (Afghanistan) पर अब तालिबान (Taliban) का कब्जा हो चुका है और अमेरिकी सेना लगातार वापस लौट रही है. तालिबान के लड़ाकों ने देश के अलग-अलग हिस्सों में मौजूद अमेरिकी हथियारों को अब अपने कब्जे में ले लिया है. माना जा रहा है कि ये हथियार तालिबान के हाथ में लग गए हैं तो पाकिस्तान के लिए संकट पैदा होगा.

भारतीय सेना के एक अधिकारी के मुताबिक अगर तालिबान या उसके समर्थक आतंकी संगठनों द्वारा ऐसे हथियारों को भारत में घुसाने की कोशिश की जाती है तो वो इसमें नाकाम होंगे. क्योंकि इस तरह के हथियार भारत में आने से पहले पाकिस्तान में ही तबाही मचाएंगे. अधिकारी के मुताबिक तालिबान की जीत के बाद पाकिस्तान में ISI समर्थित आतंकी संगठन अमेरिकी हथियारों को प्रयोग पहले पाकिस्तान में ही हिंसा का कारण बन सकता है.

तालिबान के हाथ लगे हैं ये हथियार

बता दें कि तालिबानी लड़ाकों ने अफगानिस्तान में बड़ी संख्या में अमेरिकी हथियारों को लूटा है. इनमें पांच लाख M-16, M-4 असॉल्ट रायफल्स, मशीन गन, 50 कैलिबर हथियार और अन्य हथियार शामिल हैं. इसके अलावा बड़ी संख्या में स्नाइपर रायफल, बुलेट, बुलेट प्रूफ जैकेट्स भी शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details