दिल्ली

delhi

पाक को आतंकी समूहों पर और दबाव बनाने की जरूरत : अमेरिकी राजनयिक

By

Published : Sep 25, 2020, 7:00 PM IST

पाकिस्तान के लिए नामित अगले अमेरिकी राजनयिक विलियम टॉड ने कहा कि पाकिस्तान को आतंकवादी संगठनों पर अत्यधिक दबाव बनाने की जरूरत है.

imran khan
imran khan

वॉशिंगटन : पाकिस्तान में अमेरिका के अगले राजदूत के लिए नामित अमेरिकी राजनयिक विलियम टॉड ने कहा कि पाकिस्तान को लश्कर-ए-तैयबा सहित अपनी सरजमीं पर सक्रिय सभी आतंकवादी संगठनों पर अत्यधिक दबाव बनाने की जरूरत है.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने टॉड को पाकिस्तान में अमेरिका का अगला राजदूत बनाने के लिए नामित किया है. टॉड ने मंगलवार को पद की मंजूरी के लिए की जा रही सुनवाई के दौरान अमेरिकी सांसदों से कहा कि पाकिस्तान को उन तमाम आतंकवादी संगठनों पर अत्यधिक दबाव बनाने की जरूरत है, जो पाकिस्तान में सक्रिय हैं.

सीनेट की विदेशी संबंध समिति के सदस्य सीनेटर बॉब मेनडेज के एक सवाल के जवाब में टॉड ने कहा कि लश्कर ने पिछले कुछ वर्षों में आतंक की स्थिति उत्पन्न की है. उन्होंने कहा कि लश्कर के सरगना पर मुकदमा चलाने के लिए पाकिस्तान ने काफी मेहनत की. आतंकवादी संगठन के सरगना को करीब एक साल पहले जेल में डाला गया था. उसके 12 साथियों को भी जेल में डाला गया.

टॉड ने कहा, 'अगर मैं इस पद (राजदूत) के लिए चुना जाता हूं, तो पाकिस्तान पर आतंकवादियों के खिलाफ सतत और अपरिवर्तनीय कार्रवाई करने का दबाव बनाता रहूंगा. मैं उनके साथ आतंकवाद वित्तपोषण के मामले पर भी काम करूंगा.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details