दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

बांग्लादेश की फैक्ट्री में लगी आग, मालिक समेत 8 गिरफ्तार

बांग्लादेश की एक खाद्य प्रोसेसिंग फैक्ट्री में आग लग गई थी. इस मामले में पुलिस ने फैक्टरी के मालिक समेत आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Jul 10, 2021, 7:20 PM IST

fire
fire

ढाका : बांग्लादेश की राजधानी ढाका के पास एक औद्योगिक शहर में हाशेम ग्रुप की सहयोगी कंपनी साजीब ग्रुप की एक खाद्य प्रोसेसिंग फैक्ट्री में दो दिन पहले लगी भीषण आग में 52 लोगों की मौत हो गई. शनिवार को एक शिकायत के आधार पर आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार व्यक्तियों में हाशेम समूह के अध्यक्ष और मालिक अबुल हाशेम और उनके बेटे साजिब शामिल हैं.

नारायणगंज के पुलिस अधीक्षक मोहम्मद जैदुल आलम ने आईएएनएस को बताया कि उन्हें नारायणगंज की एक अदालत में ले जाया गया है.

ढाका रेंज पुलिस के डीआईजी हबीबुर रहमान के अनुसार, गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान साजीब ग्रुप के सीएमडी एमडी अबुल हाशेम के रूप में हुई है, जो फैक्ट्री का मालिक है. उनके चार बेटे हसीब बिन हाशेम, तारेक इब्राहिम, तौसीब इब्राहिम और तंजीम इब्राहिम, शाहन शाह आजाद, सीओओ, साजीब ग्रुप, हाशेम फूड्स लिमिटेड के उप महाप्रबंधक मामुनूर राशिद और सलाहुद्दीन, एक सिविल इंजीनियर और कंपनी के प्रशासनिक अधिकारी को गिरफ्तार किया.

राजधानी से 25 किलोमीटर पूर्व में एक औद्योगिक शहर नारायणगंज जिले के रूपगंज में शेजान जूस फैक्ट्री में गुरुवार दोपहर आग लग गई और लगभग 25 घंटे बाद तक जलती रही, जिसमें आग की लपटों में फंसे कम से कम 52 श्रमिकों की मौत हो गई.

पढ़ें :-बांग्लादेश जूस फैक्ट्री में आग लगने की घटना में 51 की मौत

इस बीच, बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने शनिवार को कहा कि किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा. हाशेम समूह के खाद्य प्रोसेसिंग कारखाने में श्रमिकों की सुरक्षा और सुरक्षा मानकों की लापरवाही के लिए जिम्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जाएगा.

फैक्ट्री भवन के अपने दौरे के दौरान, खान ने यह भी कहा कि मृतक और घायल श्रमिकों के परिवार के सदस्यों को सरकार से वित्तीय सहायता मिलेगी.

इस घटना में लगभग 30 लोग घायल हो गए, जबकि सौ से अधिक लापता हो गए थे. श्रमिकों के रिश्तेदारों ने शुक्रवार को कहा था कि सैकड़ों परेशान रिश्तेदार और अन्य कार्यकर्ता जलती हुई इमारत के बाहर इंतजार कर रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details