दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

थाईलैंड: फ्यूचर फॉर्वर्ड पार्टी के नेता खिलाफ जुंटा ने कराई शिकायत दर्ज

थाईलैंड के एक लोकप्रिय नेता पर सत्तारूढ़ जुंटा ने शिकायत दर्ज कराई है. ये नेता फ्यूचर फॉर्वर्ड पार्टी के हैं.

By

Published : Apr 3, 2019, 5:28 PM IST

Updated : Apr 3, 2019, 6:47 PM IST

थानाथॉर्न जुआनग्रूनग्रुआनकिट.

बैंकॉकः थाईलैंड की सत्तारूढ़ जुंटा ने एक शिकायत दर्ज कराई है. इसमें देशद्रोह और अपराधियों के समर्थन करने का आरोप फ्यूचर फार्वर्ड पार्टी के नेता पर लगाया गया है.

ये नेता फ्यूचर फार्वर्ड पार्टी के थानाथॉर्न जुआनग्रूनग्रुआनकिट हैं. इन्होंने कहा कि उनके खिलाफ दायर शिकायत एक राजनीतिक रंजिश है. वो शनिवार को इस बात की जानकारी पुलिस को देंगे और उस पर मानहानि का दावा करेंगे.

फ्यूचर फॉर्वरड पार्टी ने पिछले महीने हुए चुनाव में खुद को अच्छी तरह स्थापित किया. वहीं यह पार्टी तीसरे स्थान पर रही. वहीं इस चुनाव नें प्रो मिलिट्री पार्टी ने भी हिस्सा लिया था.

थानाथॉर्न जुआनग्रूनग्रुआनकिट रैली को संबोधित करते हुए

बैंकाक में बुधवार को अपने अभियान के दौरान उन्होंने अपने समर्थकों को धन्यवाद दिया. इसके साथ ही थानाथॉर्न ने संवाददाताओं से कहा कि 'चिंता की कोई बात नहीं है.'

पार्टी ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वास्तव में, हम इसके लिए पहले से ही मानसिक रूप से तैयार हैं. इसलिए चिंतित होने की कोई बात नहीं है. हम मामलों को लेकर चिंतित नहीं हैं. हम अपनी बेगुनाही पर विश्वास करते हैं और हमारा मानना ​​है कि ये मामले राजनीति रंजिश का है.

थानाथॉर्न का कहना है कि हमारी पार्टी का मुख्य एजेंडा ये है कि थाईलैंड की मिलीट्री को राजनीति में हस्तक्षेप करने से रोका जाए.

सेना ने 2014 में तख्तापलट के बाद से थाईलैंड को शासित किया है. अगली सरकार के बनने प्रधानमंत्री प्रथुथ चान-ओना और जुंटा अपने पद पर बने रहना चाहते हैं.

Last Updated : Apr 3, 2019, 6:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details