दिल्ली

delhi

ताइवान के खिलाफ चीन का अब तक का सबसे बड़ा शक्ति प्रदर्शन, 52 लड़ाकू विमान भेजे

By

Published : Oct 4, 2021, 10:32 PM IST

ताइवान की वायुसेना ने चीन के लड़ाकू विमानों को वापस लौटने पर मजबूर किया और अपनी वायु रक्षा प्रणाली पर चीनी युद्धक विमानों की गतिविधियों पर नजर रखी है.

चीन का अब तक का सबसे बड़ा शक्ति प्रदर्शन
चीन का अब तक का सबसे बड़ा शक्ति प्रदर्शन

ताइपे :ताइवान का तीन दिन से निरंतर सैन्य उत्पीड़न कर रहे चीन ने इस स्वायत्त क्षेत्र के समक्ष अपनी ताकत का अब तक का सबसे बड़ा प्रदर्शन करते हुए ताइपे की ओर 52 लड़ाकू विमान उड़ाए है. ताइवान के रक्षा मंत्रालय के मुताबिक उड़ान भरने वाले लड़ाकू विमानों में 34 जे-16 लड़ाकू विमान और 12 एच-6 बमवर्षक विमान थे.

ताइवान की वायुसेना ने चीन के लड़ाकू विमानों को वापस लौटने पर मजबूर किया और अपनी वायु रक्षा प्रणाली पर चीनी युद्धक विमानों की गतिविधियों पर नजर रखी है. चीन ने शुक्रवार को अपने राष्ट्रीय दिवस के मौके पर 38 और शनिवार को 39 लड़ाकू विमानों को ताइवान की ओर भेजा थे और रविवार को उसने 16 अतिरिक्त विमानों को उसकी ओर भेजा था.

इसे भी पढ़ें-श्रृंगला ने श्रीलंकाई प्रधानमंत्री के साथ सकारात्मक वार्ता की, विशेषज्ञ बोले-चीन पर लगेगी लगाम

ताइवान के वायु रक्षा पहचान क्षेत्र में इतने विमानों की आवाजाही के बाद अमेरिकी विदेश विभाग ने वक्तव्य जारी करके कहा था, हम बीजिंग से अनुरोध करते हैं कि वह ताइवान के खिलाफ सैन्य, कूटनीतिक और आर्थिक दबाव एवं बल पूर्वक कार्रवाई बंद करें.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details