दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 23, 2020, 2:35 PM IST

ETV Bharat / international

अफगान सरकार के हवाई हमले में कम से कम 14 लोगों की मौत

अफगानिस्तान के पश्चिमी हेरात प्रांत में सरकार ने हवाई हमला किया. इस हमले में करीब 14 लोगों की मौत हो गई. जेल से रिहा हुए तालिबान के एक पूर्व लड़ाके का स्वागत करने एकत्रित हुए लोगों पर यह हमला हुआ.

air strike
हवाई हमला

काबुल : अफगानिस्तान के पश्चिमी हेरात प्रांत में सरकार के हवाई हमले में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई जिनमें कई महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं. प्रत्यक्षदर्शियों ने यह जानकारी दी.

इस हमले में अपने परिवार के तीन सदस्यों को खोने वाली प्रत्यक्षदर्शी नूर रहमती ने बताया कि हेरात के अद्रास्कन जिले में जेल से रिहा हुए तालिबान के एक पूर्व लड़ाके का स्वागत करने के लिए सैकड़ों लोग एकत्रित हुए थे जब एक हवाई जहाज ने लोगों पर हमला किया.

सरकारी अधिकारियों ने कहा कि इस हवाई हमले की जांच की जा रही है. अमेरिका और तालिबान के बीच हुए शांति समझौते के दूसरे और अहम चरण के तहत अंतर अफगान वार्ता आगे बढ़ाने के मकसद से कैदियों की रिहाई के तौर पर गुलाम नबी को रिहा किया गया.

पढ़ें :-शांति वार्ता में देरी के लिए अफगान सरकार जिम्मेदार : तालिबान

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जब यह हमला हुआ तब जिले के बुजुर्ग और शुभचिंतक नबी का स्वागत करने के लिए पहुंचे थे. हमले में नबी का नौ साल का बेटा भी घायल हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details