दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

अफगानिस्तान में IS कमांडर सहित 4 आतंकवादी ढेर

अफगानिस्तान में सुरक्षा बलों के अभियान के दौरान इस्लामिक स्टेट कमांडर सहित कम से कम चार आतंकवादी मारे गए, और छह अन्य घायल हो गए है.

By

Published : May 26, 2019, 7:44 PM IST

Updated : May 26, 2019, 10:34 PM IST

तालिबान कमांडर सहित 4 आतंकी ढेर

काबुल: अफगानिस्तान के देहा बाला जिले में सुरक्षा बलों के अभियान के दौरान इस्लामिक स्टेट (IS) के कमांडर को मार गिराया गया. इस दौरान कम से कम चार आतंकवादी मारे गए और छह अन्य घायल हो गए.

स्थानीय मीडिया से मिली सूचना के मुताबिक कार्रवाई नंगरहार प्रांत में की गई. ये राजधानी काबुल से 120 किलोमीटर पूर्व में स्थित है. इस इलाके में सुरक्षा बलों और IS आतंकवादियों के बीच आए दिन झड़प होती है.

इस प्रांत में रहने वाले 9000 से अधिक परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है. अफगानिस्तान के आंतरिक मंत्रालय के अनुसार, यह अभियान शुक्रवार को देहा बाला जिले में किया गया था

पढ़ें:सऊदी अरबः पुलिस ने मुठभेड़ में आठ आतंकवादियों को मार गिराया

आपको बता दें कि अफगानिस्तान, तालिबान और इस्लामिक स्टेट की गतिविधियों के कारण अस्थिर राजनीतिक, सामाजिक और सुरक्षा की स्थिति से पीड़ित है. अफगान नेशनल डिफेंस एंड सिक्योरिटी फोर्सेज (ANDSF) देश भर में आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए नियमित रूप से संयुक्त आक्रामक अभियान चलाती है.

एक अन्य मामले में स्पिन बोल्डक जिले में विस्फोट होने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि दो अन्य लोग घायल हो गए. विस्फोट के पीछे का कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है. ये जानकारी कंधार में पुलिस मुख्यालय के मीडिया कार्यालय प्रमुख ने दी है.

Last Updated : May 26, 2019, 10:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details