दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

चक्रवात के बीच अमेरिकी सेना ने बच्चे को किया रेस्क्यू

चक्रवात इटा के कारण आई बाढ़ ने भारी तबाही मचा दी है. इस बीच अमेरिकी सेना के संयुक्त कार्य बल-ब्रावो द्वारा जारी फुटेज में दिखाया गया है कि एक बच्चे को भारी बाढ़ वाले क्षेत्र से एयरलिफ्ट किया गया.

By

Published : Nov 7, 2020, 8:00 PM IST

बच्चे को किया रेस्क्यू
बच्चे को किया रेस्क्यू

तेगुसिगाल्पा : चक्रवात इटाके कारण पूरे मध्य अमेरिका में आई बाढ़ ने तबाही मचा दी. फिलहाल, अमेरिकी सेना के संयुक्त कार्य बल-ब्रावो द्वारा होंडुरास में राहत और बचाव का कार्य किया जा रहा है.

अमेरिकी सेना के संयुक्त कार्य बल-ब्रावो द्वारा जारी फुटेज में दिखाया गया है कि एक बच्चे को भारी बाढ़ वाले क्षेत्र से एयरलिफ्ट किया गया.

टास्क फोर्स ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर राहत व बचाव का फुटेज पोस्ट करते हुए कहा कि उन्होंने 11 लोगों को बचाया है और बचाव के प्रयासों को जारी रखने के लिए होंडुरन सरकार के साथ काम कर रहे हैं.

अमेरिकी सेना ने किया बच्चे को किया रेस्क्यू

बता दें कि तूफान इटा ने मंगलवार दोपहर को समुद्री तट से टकराया और अब धीरे-धीरे पूरे मध्य अमेरिका में घूम रहा है.

पढ़ें - ग्वाटेमाला : चक्रवात इटा के कारण हुए भूस्खलन में 37 लोगों की मौत

इस बीच यह होंडुरास तटीय इलाकों में पहुंचा. फिलहाल लोग बाढ़ से बचने के लिए अपनी छतों पर पहुंच गए हैं और मदद का इंतजार कर रहे हैं.

बताया जा रहा है कि अब तक तूफान के कारण मध्य अमेरिका में सौ से अधिक मौतें हो चुकी हैं. मध्य अमेरिका के कई देशों की सरकारें ने बचाव और रेस्क्यू के प्रयासों को जारी रखे हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details