दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

ट्रंप ने देशव्यापी लॉकडाउन लगाने से इनकार किया

अमेरिका में कोरोना वायरस का कहर जारी है. इस वायरस से सबसे अधिक अमेरिका को प्रभावित किया है. इसी बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना से निबटने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन लगाने से मना कर दिया है. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Nov 14, 2020, 2:29 PM IST

डोनाल्ड ट्रंप
डोनाल्ड ट्रंप

वॉशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन लगाने से इनकार किया है. उन्होंने कहा कि इस तरह के कदम से लोगों का जीवन प्रभावित होता है और साथ ही अर्थव्यवस्था भी प्रभावित होती है.

ट्रंप ने शुक्रवार को व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा कि अमेरिका पर इसका सबसे कम आर्थिक दबाव पड़ा है और किसी भी प्रमुख पश्चिमी राष्ट्र की तुलना में अधिक तेजी से आर्थिक सुधार किए है. अमेरिका में अब तक कोरोना वायरस के एक करोड़ से अधिक मामले सामने आ चुके हैं और 2,44,302 लोगों की मौत हो चुकी है.

उन्होंने कहा कि स्वस्थ अमेरिकी अपने काम पर जाने लगे हैं और बच्चे स्कूल जाने लगे हैं. हम बुजुर्गों और कमजोर लोगों की सुरक्षा के लिए कोई कमी नहीं छोड़ते हैं. कुछ अनुमानों के अनुसार, राष्ट्रीय लॉकडाउन लगाने से एक दिन में 50 अरब डॉलर का नुकसान होगा और हजारों रोजगार खत्म होंगे.

यह भी पढ़ें-ट्रंप बोले- अप्रैल तक अमेरिकियों को मिल जाएगी कोरोना वैक्‍सीन

ट्रंप ने कहा कि इसलिए हम लॉकडाउन में नहीं जाएंगे. यह प्रशासन लॉकडाउन में नहीं जाएगा. उम्मीद है भविष्य में जो भी होगा, अच्छा होगा। कौन जानता है कि ऐसा किस प्रशासन में होगा. मुझे लगता है यह समय ही बताएगा. लेकिन मैं आपको बता सकता हूं कि यह प्रशासन लॉकडाउन नहीं लगाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details