दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

नस्लीय समानता के समर्थन में गूगल : सुंदर पिचाई

अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद पूर्वी तट पर न्यूयॉर्क से लेकर पश्चिम में लॉस एंजलिस तक फैले दंगों ने देश को हिलाकर रख दिया है. गूगल और यूट्यूब ने रविवार को अपने होमपेज पर एक काली रिबन लगाकर अपनी एकजुटता दिखाई है.

By

Published : Jun 1, 2020, 11:58 AM IST

sundar-pichai
सुंदर पिचाई

सैन फ्रांसिस्को: अमेरिका में गूगल और यूट्यूब ने रविवार को अपने होम पेज का लोगो काला कर दिया. पुलिस हिरासत में एक निहत्थे काले व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के विरोध में गूगल और यूट्यूब ने यह एकजुटता प्रदर्शित की.

गूगल के होम पेज पर संदेश था, 'हम नस्लीय समानता के समर्थन में खड़े हैं और उन लोगों के साथ भी, जो इसकी लालसा रखते हैं.' इसी संदेश को गूगल के स्वामित्व वाले यूट्यूब के यूएस होम पेज पर भी रखा गया था.

एल्फाबेट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने ट्वीट कर कहा, 'अमेरिका के गूगल और यू्ट्यूब के होम पेज का लोगो काला किया है. हम अश्वेत समुदाय के साथ एकजुट हैं. जॉर्ज फ्लॉयड, ब्रायो टेलर, अहमद एर्बी और अन्य की स्मृति में नस्लीय समानता के लिए अपना समर्थन साझा करते हैं.' पिचाई ने आगे कहा, 'दुःख, क्रोध, उदासी और भय महसूस करने वाले आप अकेले नहीं हैं.'

पढ़ें-अमेरिका : जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद हिंसक प्रदर्शनों का दौर जारी

गौरतलब है कि वीडियो के वायरल होने के बाद अमेरिका के कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन हुए. पूर्वी तट पर न्यूयॉर्क से लेकर लॉस एंजलिस तक पश्चिम में फैलने वाले दंगों ने राष्ट्र को हिला दिया, जो कोविड-19 प्रतिबंधों में ढील देने की शुरुआत कर रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details