दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

जानें क्यों अमेरिका में सिंधी समुदाय पाकिस्तान को लेकर कर रहा प्रदर्शन

पाकिस्तान में लोगों के गायब होने के कारण सिंधी समुदाय के सदस्यों ने अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत आवास के बाद विरोध प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन में सिंध, बलूच और पख्तून के नेताओं के अलावा गिलगित बाल्टिस्तान के लोग भी शामिल रहे. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Aug 16, 2020, 2:23 PM IST

Sindhi community holds protest in US
सिंधी समुदाय कर रहा अमेरिका में प्रदर्शन

वॉशिंगटन : सिंधी समुदाय के सदस्यों ने अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. इसका कारण है पाकिस्तान में लोगों का गायब होना. सिंधी समुदाय के सदस्यों ने पाकिस्तान में लोगों को जबरन गायब किए जाने के विरोध में और पीड़ितों के परिवारों के प्रति एकता दर्शाते हुए यह विरोध प्रदर्शन किया.

प्रदर्शन का आयोजन करने वाले 'सिंधी फाउंडेशन' ने एक बयान में कहा कि प्रदर्शनकारियों ने सिंध में जबरन गायब किए गए लोगों को मुक्त करने संबंधी नारे लगाए. उनके हाथों में पीड़ितों की तस्वीरों वाले पोस्टर थे.

इस प्रदर्शन में सिंध, बलूच और पख्तून के नेताओं के अलावा गिलगित बाल्टिस्तान के लोग भी शामिल थे.

प्रदर्शनकारियों ने जबरन गायब किए सभी पीड़ितों को छोड़ने की मांग की, जिनमें शिक्षक एवं विद्वान सारंग जोयो शामिल हैं. उन्हें मंगलवार को कराची में उनके घर से अगवा किया गया.

पढ़ें -पाक में हिंदुओं के खिलाफ अत्याचार के विरोध में सड़क पर उतरे लोग, देखें वीडियो

सिंधी फाउंडेशन के कार्यकारी निदेशक सुफी लागहारी ने बताया कि सारंग जोयो के पिता ताज जोयो सिंधी कवि और लेखक हैं. उन्होंने पाकिस्तान का राष्ट्रपति पुरस्कार स्वीकार करने से इनकार कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details