दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 31, 2022, 9:06 AM IST

ETV Bharat / international

नॉर्थ लास वेगास में सड़क हादसे में नौ लोगों की मौत

अमेरिका के नेवादा राज्य में एक वाहन ने कई गाड़ियों को टक्कर मार दी, जिसमें नौ लोगों की मौत हो गयी और एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है.

Nine killed in road accident in North Las Vegas
नॉर्थ लास वेगास में सड़क हादसे में नौ लोगों की मौत

नॉर्थ लास वेगास: अमेरिका के नेवादा राज्य में एक वाहन ने कई गाड़ियों को टक्कर मार दी, जिसमें नौ लोगों की मौत हो गयी और एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है. पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या वाहन के चालक ने नशे की हालत में लाल बत्ती पार की, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ.

लास वेगास पुलिस ने बताया कि शनिवार को हुई दुर्घटना में मारे गए लोगों में वाहन का चालक और उसमें सवार यात्री शामिल हैं. उन्होंने बताया कि चालक और आठ अन्य मृतकों की पहचान के संबंध में क्लार्क काउंटी कोरोनर का कार्यालय जानकारी देगा. नॉर्थ लास वेगास पुलिस के अनुसार, दो लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां एक की मौत हो गयी तथा एक अन्य व्यक्ति की हालत गंभीर बनी हुई है.

ये भी पढ़े- कांगो में संरा विशेषज्ञों की हत्या के जुर्म में 50 से अधिक लोगों को मौत की सजा

कुल मिलाकर 15 लोग इस हादसे की चपेट में आए। पुलिस प्रवक्ता एलेक्जेंडर क्यूवास ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘हमने इससे पहले इतनी अधिक संख्या में लोगों के मारे जाने वाला सड़क हादसा नहीं देखा.' राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने बताया कि वह नॉर्थ लास वेगास पुलिस के साथ जांच में समन्वय कर रहा है. इससे पहले 10 जनवरी को लास वेगास के दक्षिण में छह वाहनों के दुर्घटनाग्रस्त होने से चार लोगों की मौत हो गयी थी.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details