दिल्ली

delhi

By

Published : May 30, 2020, 2:01 PM IST

ETV Bharat / international

मिनेसोटा के गवर्नर ने सीएनएन पत्रकार की गिरफ्तारी के लिए मांगी माफी

सीएनएन के एक पत्रकार की टेलीविजन पर सीधे प्रसारण के दौरान गिरफ्तारी के बाद मिनेसोटा के गवर्नर टिम वाल्ज ने माफी मांगी है. सीएनएन ने वाल्ज की माफी स्वीकार करते हुए कहा कि नेटवर्क उनके शब्दों की सच्चाई की सराहना करता है. पढ़ें पूरी खबर...

governor-of-minnesota-apologizes-for-arrest-of-cnn-reporter
मिनेसोटा के गवर्नर टिम वाल्ज

न्यूयॉर्क : पुलिस हिरासत में अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद हो रहे हिंसक प्रदर्शनों पर रिपोर्टिंग कर रहे सीएनएन के एक पत्रकार की टेलीविजन पर सीधे प्रसारण के दौरान गिरफ्तारी के बाद मिनेसोटा के गवर्नर टिम वाल्ज ने माफी मांगी है.

सीएनएन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेफ जकर ने वाल्ज से यह जवाब मांगने की अपील की कि उन्हें पुलिस की वैन में क्यों ले जाया गया. इसके एक घंटे के भीतर सीएनएन संवाददाता उमर जिमेनेज और उनके दो सहकर्मियों को रिहा कर दिया गया.

वाल्ज ने कहा, 'हमने यह सुनिश्चित किया है कि यह कहानी बताने के वास्ते पत्रकारिता के लिए सुरक्षित स्थान हो.'

जिमेनेज और उनके सहकर्मी बिल किर्कोस और लियोनेल मेंदेज अश्वेत फ्लॉयड की मौत के बाद हुई आगजनी और लोगों के आक्रोश को बताते हुए सीएनएन के 'न्यू डे' कार्यक्रम के लिए लाइव रिपोर्टिंग कर रहे थे.

फ्लॉयड की मौत के मामले में बर्खास्त किए गए अधिकारी डेरेक चाउविन पर शुक्रवार को हत्या का आरोप लगाया गया. रिहा होने के बाद अश्वेत जिमेनेज ने कहा कि वह खुश हैं कि उनकी गिरफ्तारी का सीधा प्रसारण किया गया.

बाद में संवाददाता सम्मेलन में वाल्ज ने कहा, 'मैं पूरी जिम्मेदारी लेता हूं. इस तरह की चीजें होने की कोई वजह नहीं है. उस टीम से मैं सार्वजनिक रूप से माफी मांगता हूं.'

सीएनएन ने वाल्ज की माफी स्वीकार करते हुए कहा कि नेटवर्क उनके शब्दों की सच्चाई की सराहना करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details