दिल्ली

delhi

By

Published : Nov 27, 2021, 1:49 PM IST

ETV Bharat / international

बाइडन ने अमेरिका के नानटुकेट में की खरीदारी, ‘क्रिसमस ट्री’ को सजाने के समारोह में हुए शामिल

अमेरिका के राष्ट्रपति(President of the United States ) जो बाइडन ने ‘थैंक्सगिविंग' (thanksgiving) की छुट्टियों के दौरान शुक्रवार को करीब एक घंटे नानटुकेट में खरीदारी की और ‘क्रिसमस ट्री’(Christmas tree ) को लाइट से सजाने के वार्षिक कार्यक्रम में भाग लिया.

बाइडन ने अमेरिका के नानटुकेट में की खरीदारी
बाइडन ने अमेरिका के नानटुकेट में की खरीदारी

नानटुकेट: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने ‘थैंक्सगिविंग’ की छुट्टियों के दौरान शुक्रवार को करीब एक घंटे नानटुकेट में खरीदारी की और ‘क्रिसमस ट्री’ को लाइट से सजाने के वार्षिक कार्यक्रम में भाग लिया. इस दौरान बाइडन के साथ उनके कुछ पोते-पोतियां भी थे. बाइडन और उनका परिवार मैसाचुसेट्स द्वीप पर थैंक्सगिविंग की छुट्टियां बिता रहा है, जहां उन्होंने अपने मित्र और अरबपति परोपकारी डेविड रूबेनस्टीन का एक शानदार परिसर किराए पर लिया है.

नानटुकेट के बाजार में जब बाइडन अचानक परिवार के साथ पहुंचे, तो उन्हें देखकर हैरान कुछ लोग चिल्लाने लगे, 'अरे जो, हम आपसे प्यार करते हैं, जो.' एक व्यक्ति को 79 वर्षीय राष्ट्रपति से यह कहते सुना गया कि वह सामने से देखने पर अधिक युवा लगते हैं.

ये भी पढ़ें- ब्राजील के कई नागरिकों के लिए वीजा-मुक्त प्रवेश निलंबित करेगा मेक्सिको

बाइडन ने शुक्रवार को अपनी पत्नी जिल और बच्चों हंटर एवं एश्ले और अपने पोते-पोतियों के साथ रेस्तरां में मध्याह्न भोजन किया. ‘थैंक्सगिविंग डे’ के बाद ऐसा करना पारिवारिक परम्परा हैं. इसके बाद बाइडन ने कुछ खरीदारी की और फिर पूरा परिवार नानटुकेट में क्रिसमस ट्री को लाइट से सजाने के वार्षिक समारोह में शामिल हुआ.
(पीटीआई-भाषा )

ABOUT THE AUTHOR

...view details