दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

चीन में एप्पल के एप स्टोर पर मोबाइल गेम्स के अपडेट बंद

चीनी सरकार के नियमों का पालन करने के दबाव के चलते एप्पल ने चीन में अपने एप स्टोर पर मोबाइल गेम्स के अपडेट को रोक दिया है. बता दें कि गेम के लिए चीन सबसे बड़ा बाजार है.

By

Published : Jul 3, 2020, 12:43 PM IST

update stopped
अपडेट बंद

सैन फ्रांसिस्को : एप्पल ने कथित तौर पर चीन सरकार के कानून का पालन करने के दबाव के चलते चीन में अपने एप स्टोर पर हजारों मोबाइल गेम्स को अपडेट करना बंद कर दिया है.

मडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार एप्पल ने चीन में अपने एप स्टोर पर हजारों का राजस्व देने वाले आईफोन गेम्स के अपडेट को रोक दिया है.

रिपोर्ट में कहा गया कि 'स्थानीय नियमों का पालन करने के लिए बढ़ते सरकारी दबाव को देखते हुए एप्पल ने चीन में अपने एप स्टोर पर हजारों मोबाइल गेम्स के अपडेट को बंद कर दिया है.'

सेंसर टावर के आंकड़ों के अनुसार, चीन एप्पल का सबसे बड़ा एप स्टोर बाजार है, जहां से लगभग 16.4 बिलियन डॉलर प्रति वर्ष की कमाई होती है. वहीं, अमेरिका में एक वर्ष में 15.4 बिलियन डॉलर की कमाई होती है. वर्तमान में चीन को लगभग 60,000 गेम्स के लिए एप्पल को भुगतान करना पड़ता है.

रिपोर्ट में कहा गया कि एप्पल ने फरवरी में मोबाइल गेम डेवलपर्स को बताया था कि उनके गेम को 30 जून से चीनी नियामकों के आधिकारिक लाइसेंस की आवश्यकता होगी. मीडिया के अनुसार चीन दुनिया का सबसे बड़ा गेमिंग बाजार है.

पढ़ें :- मेड इन इंडिया, एआई-आधारित मीजो एप करता है स्पैम्स को फिल्टर

मार्केट रिसर्च फर्म न्यूजू के अनुसार आईओएस को चीन से कुल मोबाइल गेम का 53 प्रतिशत राजस्व प्राप्त होता है जो लगभग 13 बिलियन डॉलर है. एप स्टोर चीन से किसी अन्य देश की तुलना में अधिक राजस्व प्राप्त करता है, जो अधिकांश गेमिंग से आता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details