दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

अमेरिका में 35 राज्यों ने दोबारा कामकाज शुरू करने की औपचारिक योजना जारी की

अमेरिका के उप राष्ट्रपति माइक पेंस रिपीट पेंस ने कहा, मुझे बताया गया कि 35 राज्यों ने दोबारा काम काज शुरू करने के लिए औपचारिक योजनाएं जारी कर दी हैं. इनमें से कई प्रशासन में यहां हमारी टीमों से भी परामर्श कर रहे हैं। हम उनके साथ काम करना जारी रखेंगे.

By

Published : Apr 30, 2020, 3:36 PM IST

प्रतीकात्मक चित्र.
प्रतीकात्मक चित्र.

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने आने वाले दिन बेहतर होने का आश्वासन देने के बाद अमेरिका के 50 में से कम से कम 35 राज्यों ने कामकाज दोबारा शुरू करने की औपचारिक योजना जारी कर दी है.

देश में कोरोना वायरस के कारण कई तरह के प्रतिबंध लगे हैं. अमेरिका में वायरस से संक्रमित होने के बाद पिछले दो महीने में 61,000 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है.

'ओपनिंग अप अमेरिका अगेन' पर उद्योग के अधिकारियों के साथ व्हाइट हाउस गोलमेज सम्मेलन में ट्रम्प ने कहा था, हम शोक व्यक्त करते हैं... मुझे यह कहना है कि हम अदृश्य दुश्मन के हाथ जान गंवाने वाले हर इंसान के लिए शोक व्यक्त करते हैं. अब हम खुश हैं कि यह दर्द और पीड़ा खत्म होने वाला है.

अमेरिका में कोविड-19 के 10 लाख से अधिक मामले हैं. ट्रम्प ने देश में कोविड-19 से 60 हजार लोगों के मारे जाने की बात कही थी लेकिन देश में मृतक संख्या 61,000 के पार हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details