दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

दक्षिण अफ्रीका में कोरोना से हो चुकी 1,493 शिक्षकों की मौत

दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के कारण 1,493 शिक्षकों की मौत हो चुकी है, इस वजह देश की शिक्षा प्रणाली पर बहुत ज्यादा असर पड़ा है. वहां के बेसिक शिक्षा मंत्री ने कहा कि 2020 का शैक्षणिक वर्ष सबसे चुनौतीपूर्ण रहा.

By

Published : Dec 19, 2020, 8:15 AM IST

दक्षिण अफ्रीका में कोरोना
दक्षिण अफ्रीका में कोरोना

जोहानसबर्ग :बेसिक शिक्षा मंत्री एंजी मोत्सहेगा ने कहा कि कोरोनो वायरस महामारी ने दक्षिण अफ्रीका की शिक्षा प्रणाली पर भारी असर डाला है, क्योंकि इस वर्ष 1,493 शिक्षकों की इस बीमारी के कारण मौत हो गई है.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को एक घोषणा में मंत्री ने कहा कि महामारी के कारण हुए व्यवधान के कारण 2020 का शैक्षणिक वर्ष सबसे चुनौतीपूर्ण रहा.

उन्होंने कहा, 'इस बिंदु पर, मैं इस तथ्य को भी स्वीकार करना चाहती हूं कि इस कठिन समय के दौरान हमने लगभग 1,493 शिक्षकों को खो दिया है. हमने अपने कई कार्यकर्ताओं को खो दिया है. हमने कई जिला अधिकारियों को खो दिया है.' इसके बावजूद 2021 शैक्षणिक वर्ष 25 जनवरी को शुरू होगा और 27 जनवरी से कक्षाएं शुरू की जाएंगी.

दक्षिण अफ्रिका में शुक्रवार तक कोरोनावायरस जांच रिपोर्ट में 892,813 मामले पाए गए हैं, जबकि इस अब तक इस वायरस से 24,011 लोगों की मौत हो गई है.

पढ़ें- कोरोना वैक्सीन के क्लीनिकल ट्रायल में गर्भवती महिलाएं हो सकती हैं शामिल : अध्ययन

ABOUT THE AUTHOR

...view details