दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

नाइजीरिया के स्कूल से 136 छात्रों का अपहरण

उत्तरी नाइजीरिया (Northern Nigeria) में एक स्कूल से बंदूकधारियों द्वारा 136 छात्रों का अपहरण (Kidnapping) किए जाने की खबर की अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को पुष्टि की.

By

Published : Jun 3, 2021, 10:04 PM IST

136 छात्रों के अपहरण की पुष्टि
136 छात्रों के अपहरण की पुष्टि

लागोस (नाइजीरिया): उत्तरी नाइजीरिया (Northern Nigeria) में एक स्कूल से बंदूकधारियों द्वारा 136 छात्रों का अपहरण (Kidnapping) किए जाने की खबर की अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को पुष्टि की.

स्कूल मालिक उमर इदरीस (Umar Idris) ने बताया कि मोटरसाइिकलों पर सवार होकर पहुंचे बंदूकधारियों ने रविवार को सालिहु तांको इस्लामिक स्कूल (Salihu Tanko Islamic School) को निशाना बनाया और एक व्यक्ति की हत्या कर छात्रों के साथ तीन शिक्षकों का भी अपहरण कर लिया.

इदरीस ने कहा कि अपहृत छात्रों की संख्या अधिक भी हो सकती है क्योंकि स्कूल अधिकारी यह जानने के लिए अभी तक सब अभिभावकों के पास नहीं पहुंच पाए हैं कि उनके बच्चे वापस आ गए हैं या नहीं.

पढ़ें-पाकिस्तान : टीका लगवाने से मना करने वाले कर्मियों का वेतन रोकने का निर्देश

उन्होंने कहा कि जिन अभिभावकों ने इस बारे में सूचना नहीं दी है, हमने उनसे कहा है कि वे सूचना दें. इदरीस ने बताया कि 3 से 4 साल उम्र के 11 बच्चों को अपहर्ता रास्ते में छोड़ गए. अपहृत छात्रों की उम्र 3 से 14 साल के बीच है.

उत्तरी नाइजीरिया में बंदूकधारियों ने इस साल फिरौती के लिए सैकड़ों छात्रों का अपहरण किया है और सरकार इस अपराध को रोक पाने में असफल रही है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details