दिल्ली

delhi

ETV Bharat / entertainment

मशहूर फिल्म निर्माता नितिन मनमोहन का निधन, हाल ही में पड़ा था दिल का दौरा

Nitin Manmohan passes away : मशहूर निर्माता नितिन मनमोहन का गुरुवार (29 दिसंबर) को निधन हो गया है. वह दिल का दौरा पड़ने के चलते अस्पताल में भर्ती थे.

By

Published : Dec 29, 2022, 12:12 PM IST

Updated : Dec 29, 2022, 12:30 PM IST

Veteran producer Nitin Manmohan
फिल्म निर्माता नितिन मनमोहन

मुंबई : फिल्म जगत से एक बार फिर बुरी खबर सामने आई है. बॉलीवुड के मशहूर निर्माता नितिन मनमोहन का आज (29 दिसंबर) मुंबई में निधन हो गया. हाल ही में उन्हें दिल का दौरा पड़ने के बाद मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. निर्माता की हालत गंभीर थी और उन्होंने आखिरी पलों में वेंटिलेटर पर दम तोड़ा. इस दुखद खबर से बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गई है और सेलेब्स उनके निधन पर शोक व्यक्त कर दुख प्रकट कर रहे हैं.

कब आया था हार्ट अटैक ?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, निर्माता को बीती 3 दिसंबर को दिल का दौरा पड़ा था. इसके बाद उन्हें कोकिला धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. तब से उनका इलाज चल रहा था. हालांकि दवाईयां अपना असर दिखा रही थीं, लेकिन वह बच नहीं सके. रिपोर्ट्स के मुताबिक, नितिन की बेटी ने बताया है कि गुरुवार सुबह उनके पिता का निधन हो गया, वह बीते तीन हफ्ते से मुंबई के कोकिला धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती थे. बताया जा रहा है कि हालत गंभीर होने के बाद उन्हें दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया था, जहां उन्हें आईसीयू वार्ड में वेंटिलेटर पर रखा गया था.

वहीं, फिल्म एक्टर अक्षय खन्ना कुछ दिन पहले ही निर्माता के परिवार से मिले थे और उनकी तबीयत के बारे में पूछा था. गौरतलब है कि अक्षय फिल्म इंडस्ट्री से पहले ऐसे एक्टर हैं, जो निर्माता की बीमारी की खबर सुनकर उनसे मिलने गए थे. बता दें, नितिन और अक्षय ने फिल्म 'दिवानगी' और 'गली-गली चोर है' में साथ काम किया था.

नितिन मनमोहन की फिल्में

नितिन मनमोहन का हिंदी सिनेमा में खास योगदान रहा है. उन्होंने अपने करियर में कई बेहतरीन फिल्मों का निर्माण किया था. इसमें ऋषि कपूर और जूही चावला स्टारर हिट फिल्म 'बोल राधा बोल' और अनिल कपूर स्टारर फिल्म 'लाडला', 'भूत' और दस' शामिल हैं. बता दें, निर्माता ने सलमान खान और आसिन स्टारर फिल्म 'रेडी' का भी निर्माण किया था.

पिता भी थे शानदार एक्टर

बता दें, नितिन मनमोहन पुराने जमाने के दिवंगत एक्टर मनमोहन के बेटे थे. नितिन के पिता मनमोहन को पुरानी हिट फिल्में 'ब्रह्मचारी', 'गुमनाम' और 'नया जमाना' में शानदार अभिनय करते देखा गया था. वहीं, नितिन ने एक्टिंग नहीं बल्कि फिल्म निर्माण में अपने करियर को हवा दी थी.

ये भी पढे़ं : तुनिषा और लीना के बाद एक और एक्ट्रेस की मौत, लूटपाट कर बदमाशों ने मारी गोली

Last Updated : Dec 29, 2022, 12:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details