दिल्ली

delhi

Jawan: 150 करोड़ से ओपनिंग करने वाली 'जवान' में ये हैं 5 कमियां, क्या आप कर पाए Notice?

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 8, 2023, 5:24 PM IST

Jawan 5 Drawbacks : शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' ने बॉक्स ऑफिस पर पहले ही दिन 150 करोड़ का बिजनेस कर लिया है, लेकिन किसी ने भी जवान की इन 5 बड़ी कमियों पर ध्यान नहीं दिया. चलिए हम आपको अपनी इस स्टोरी में बताते हैं..कि 'जवान' कहां कमजोर पड़ रही है.

Jawan 5 Drawbacks
शाहरुख खान की जवान में 5 कमियां

हैदराबाद :'बेटे को हाथ लगाने से पहले... बाप से बात कर....' बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान की लेटेस्ट रिलीज फिल्म 'जवान' का यह वो डायलॉग है, जो लाखों दर्शकों को थिएटर्स में खींचकर ले जा रहा है. फिल्म में शाहरुख खान का फर्स्ट टाइम बाल्ड लुक भी किंग खान के फैंस को इंप्रेस कर रहा है. इतना ही नहीं, फिल्म जवान को बिना जज किए देखने की सबसे बड़ी वजह है खुद शाहरुख खान. जवान से शाहरुख खान ने फैंस को एंटरटेनेंट का पूरा मसाला सौंप दिया है, लेकिन हम आपके लिए ढूंडकर लाए हैं, वो 5 बड़ी गलतियां...जिनपर शाहरुख खान के स्टारडम की वजह किसी का ध्यान नहीं जा रहा है.

1. बिग हिट सॉन्ग की कमी...

जवान अगर जानी जाएगी तो वो हैं उसमें दमदार एक्शन और खतरनाक स्टंट, लेकिन जवान की कमजोर कड़ी इसके गाने हैं. फिल्म में कुल 6 गाने हैं, जिसमें तीन जिंदा बंदा, चलैया और नॉट रमैया वस्तावैया फिल्म की रिलीज से पहले जारी किए गए थे. बाकी तीन गानें आरारारी रारो, फर्राटा और जवान टाइटल ट्रेक फिल्म में देखने को मिल रहे हैं. बीस्ट, विक्रम, और जेलर जैसी फिल्म के म्यूजिक डायरेक्टर अनिरुद्ध अपने म्यूजिक से हिंदी सिनेमा में कमाल नहीं कर पाए. फिल्म का एक भी गाना ऐसा नहीं है, जिसे अपनी प्ले लिस्ट में शामिल किया जाए. बता दें, अनिरुद्ध वो ही म्यूजिक डायरेक्टर ने जिन्होंने वर्ल्डफेमस सॉन्ग 'वाय दिस कोलावरी' कंपोज किया है. तो गानों के में मामले में 'जवान' बूढ़ी नजर आती हैं.

2. सेकंड हॉफ ने पका दिया...

सोशल मीडिया पर पब्लिक रीव्यू में यह बात निकलकर सामने आई है कि फिल्म शानदार है, लेकिन फिल्म का फर्स्ट हाफ फिल्म के सेकंड हाफ से मजबूत है. फिल्म का फर्स्ट हाफ में दर्शकों को जबरदस्त एक्शन और स्टारकास्ट के शॉकिंग एंट्री सीन देखने को मिल रहे हैं. वहीं, सेकंड हाफ में कहानी क्लियर होने के बाद यह फर्स्ट हाफ के मुकाबले कम इंटेरेस्टेड बन गया है.

3. नॉन सेंस एक्शन...

साउथ डायरेक्टर की फिल्म हो...और एक्शन ना हो...ऐसा नामुमकिन है. साउथ फिल्में अपने दमदार और कुछ नॉनसेंस एक्शन से भी जानी जाती हैं. एटली ने अपने 10 साल के फिल्म निर्देशन के करियर में जवान मिलाकर 5 फिल्में (राजा रानी, थेरी, मर्सल, बिगिल) डायरेक्ट की हैं. इन सभी फिल्मों में अट्रैक्टिव एक्शन और नॉसेंस एक्शन सीन देखने को मिले हैं. वहीं, जवान भी कुछ नॉनसेंस एक्शन सीन हैं, जो दर्शकों ने इग्नोर कर दिए हैं. इसमें एक सीन में शाहरुख बाइक की पेट्रोल टंकी में जलता सिगार छोड़ते हैं...और फिर बाइक में लात मार उसे अपने विरोधियों की ओर भेजते हैं..जो वहां जाकर ब्लास्ट होती. जबकि पेट्रोल की टंकी में एक चिंगारी तुरंत आग में बदल जाती है.

4. शाहरुख खान का एक्सप्लोर...

हालांकि 'जवान' एक मल्टीस्टारर फिल्म है, लेकिन 2 जून 2022 को अपने एलान से अब तक फिल्म से सिर्फ शाहरुख खान को ही एक्सप्लोर किया जा रहा है. हिंदी टीवी सीरियल के पॉपुलर एक्टर एजाज खान भी इस फिल्म हैं, जो आपको थिएटर्स में ही दिखेंगे. यहां तक साउथ सिनेमा की सुपरहिट लेडी नयनतारा का फिल्म जवान से बॉलीवुड डेब्यू हो गया इसकी कहीं भी चर्चा नहीं हैं. यहां तक कि शाहरुख की वजह से लोगों का ध्यान दीपिका पादुकोण पर भी नहीं जा रहा है. वहीं, आमिर खान की फिल्म 'दंगल' में काम कर चुकीं एक्ट्रेस सान्या मल्होत्रा भी इस फिल्म में हैं, लेकिन कोई चर्चा नहीं हैं. ऐसे में लगता है कि फिल्म जवान सिर्फ और सिर्फ शाहरुख खान के स्टारडम को चमकाने के लिए बनाई गई है.

5. कमजोर क्लाईमैक्स...

सोशल मीडिया पर आए पब्लिक रीव्यू में भी इस बात पर मुहर लगाई गई है कि जवान का क्लाइमैक्स उतना दमदार नहीं है, जितनी फिल्म की हाईप हुई है...कुछेक का कहना है कि फिल्म का इंटरवल सीन क्लाइमैक्स से ज्यादा इंटरेस्टिंग है. जवान का क्लाइमैक्स सीन एटली की फिल्म बिगिल से मिलता जुलता है. वहीं, जवान का इंटरवल सीन वो है, जिसमें शाहरुख खान ये वाला डायलॉग बोलते हैं....बेटे को हाथ लगाने से पहले...बाप से बात कर.

जवान से जुड़ीं खबरें.....

ये भी पढे़ं : SRK : आम चुनाव 2024 से पहले शाहरुख खान ने कर दिया खेला, 'जवान' में बोले- वोट देने से पहले...

ये भी पढे़ं : Karan Johar : 'जवान' देख करण जौहर के भी खडे़ हुए रोंगटे, शाहरुख खान को बता दिया 'बॉलीवुड का सम्राट'

ये भी पढे़ं : WATCH : बांग्लादेश में फिर चल पड़ी 'जवान', थिएटर्स में शाहरुख खान के फैंस ने नाच-नाचकर मचाया गदर

ये भी पढे़ं : Kangana Ranaut : 'जवान' का क्रेज देख कंगना रनौत हुईं एक्साइटेड, शाहरुख खान को बताया सिनेमा का भगवान



ABOUT THE AUTHOR

...view details