दिल्ली

delhi

IPL Online Betting App Case: 'फेयरप्ले' मामले में बादशाह पर कसा शिकंजा, मुंबई साइबर सेल ने की रैपर से पूछताछ

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 30, 2023, 7:02 PM IST

Updated : Oct 30, 2023, 7:52 PM IST

ऑनलाइन बेटिंग कंपनी ऐप 'फेयरप्ले' के मामले में मुंबई की साइबर सेल ने रैपर बादशाह से पूछताछ करने के लिए ऑफिस बुलाया. सोमवार को सिंगर को साइबर सेल के ऑफिस में जाते समय कैमरे में कैद किया गया.

Etv Bharat
Etv Bharat

मुंबई: ऑनलाइन बेटिंग कंपनी ऐप 'फेयरप्ले' के मामले में रैपर बादशाह का भी नाम शामिल हो गया है. ऑनलाइन बेटिंग कंपनी ऐप 'फेयरप्ले' प्रीडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का प्रोमोशन करने के लिए रैपर बादशाह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. इस मामले में महाराष्ट्र पुलिस की साइबर सेल रैपर बादशाह से पूछताछ कर रही है. कुछ देर पहले ही साइबर सेल मुंबई के ऑफिस जाते वक्त स्पॉट किया गया.

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, ऑनलाइन बेटिंग कंपनी ऐप 'फेयरप्ले' के मामले में महाराष्ट्र पुलिस की साइबर सेल मुंबई में रैपर बादशाह से पूछताछ कर रही है. रैपर समेत 40 मशहूर हस्तियों ने कथित तौर पर फेयरप्ले ऐप का प्रचार किया था.

ग्लैमरस की दुनिया में रैपर बादशाह ऐसे पहले शख्स नहीं है, जिनका नाम ऑनलाइन बेटिंग कंपनी ऐप 'फेयरप्ले' मामले में सामने आया है. इससे पहले इस मामले के सिलसिले में बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर, एक्ट्रेस हुमा कुरेशी, कपिल शर्मा और श्रद्धा कपूर सहित कई मशहूर हस्तियों को तलब किया गया था.

क्या है मामला?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक मीडिया कंपनी के पास मैचों को स्ट्रीम का इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी राइट्स (आईपीआर) था. लेकिन इन मैचों को अवैध रूप से फेयरप्ले पर प्रसारित किया गया. इसके लिए कुछ जानी-मानी हस्तियों ने फेयरप्ले ऐप पर टूर्नामेंट को प्रमोट किया था.

बता दें कि फेयरप्ले ऐप महादेव ऐप से जुड़ा है, जिसे सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल ने प्रमोट किया था. फिलहाल प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) मनी लॉन्ड्रिंग के लिए महादेव बुक ऐप की जांच कर रहा है.

यह भी पढ़ें:

Last Updated : Oct 30, 2023, 7:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details