दिल्ली

delhi

चौकी प्रभारी ने नहीं की शिकायत पर कार्रवाई, SSP ने किया लाइन हाजिर

By

Published : Jul 6, 2021, 5:54 PM IST

विजय नगर थाना क्षेत्र के बाईपास पुलिस चौकी (Bypass Police post) के प्रभारी ने मारपीट के मामले में कार्रवाई नहीं की. वहीं, पीड़ित को चौकी से भगा दिया. पीड़ित ने इसकी शिकायत एसएसपी से की. एसएसपी ने मामले पर तुरंत संज्ञान लेते हुए, चौकी प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया.

SSP ने चौकी प्रभारी को किया लाइन हाजिर
SSP ने चौकी प्रभारी को किया लाइन हाजिर

नई दिल्ली/गाजियाबादः मारपीट के एक मामले में पुलिस ने कार्रवाई नहीं की. इसके बाद पीड़ित ने SSP से गुहार लगाई. SSP ने फैसला ऑन द स्पॉट करते हुए लापरवाही बरतने वाले बायपास पुलिस चौकी के प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया. यही नहीं, चौकी प्रभारी के खिलाफ विभागीय जांच और दंडात्मक कार्रवाई के भी आदेश दिए गए हैं. SSP को पता चला है कि संबंधित पुलिस चौकी पर आम लोगों की सुनवाई नहीं होती थी.


मामला विजय नगर थाना (Vijay Nagar Police Station) क्षेत्र की बाईपास पुलिस चौकी का है. चौकी प्रभारी का नाम राजकुमार है. उन पर आरोप है कि मारपीट के एक मामले में पीड़ित को चौकी से भगा दिया और वैधानिक कार्रवाई नहीं की. पीड़ित ने उच्च अधिकारियों से मामले की शिकायत की. SSP ने तुरंत मामले में प्राथमिक जांच करवाई और तुरंत बाद चौकी प्रभारी राजकुमार को लाइन हाजिर कर दिया.

ये भी पढ़ें-पिस्टल दिखाकर युवक को धमकाने वाला ग्राम प्रधान पद का पूर्व प्रत्याशी गिरफ्तार

पुलिस की तरफ से दी गई जानकारी में कहा गया है कि जनता के साथ इस तरह गलत व्यवहार करने वाले पुलिसकर्मियों पर कठोर दंडात्मक कार्रवाई होगी. चौकी प्रभारी पर यह भी आरोप है कि उन्होंने कर्तव्य का पालन ठीक से नहीं किया. आमजन की शिकायत तक, वह चौकी पर नहीं सुनते थे.


ये भी पढ़ें-गाजियाबाद : पुलिस ने तीन बदमाशों को किया गिरफ्तार, लूट के लिए बनवाते थे टैटू

माना जा रहा है कि बाईपास चौकी के प्रभारी ने क्राइम रेट को कम दर्शाने के लिए मामला दर्ज तक नहीं करने की कोशिश की. गाज़ियाबाद में, जिस तरह से अपराध के आंकड़े बढ़ रहे हैं, उससे अधिकारी चिंतित हैं. हालांकि, लापरवाही बरतने वालों पर सख्त कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details