दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 18, 2021, 9:33 PM IST

ETV Bharat / city

नोएडा: IPL की तर्ज पर होगा दिव्यांग क्रिकेट T-10 लीग, महाराष्ट्र ने जीती ट्रॉफी

नोएडा सेक्टर-21 स्टेडियम में वर्ल्ड दिव्यांग T-10 क्रिकेट लीग आयोजित की गई. इसमें देश भर के 28 राज्यों के 600 दिव्यांग प्लेयर्स ने हिस्सा लिया. आयोजकों ने बताया कि उम्मीद है अगले साल और बेहतर तरीके से दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा.

world divyang T10 cricket league held in noida
IPL की तर्ज़ पर होगा दिव्यांग क्रिकेट T-10 लीग

दिल्ली/नोएडा : देश भर में दिव्यांग क्रिकेट को प्रोत्साहित करने के लिए नोएडा सेक्टर- 21 स्टेडियम में वर्ल्ड दिव्यांग T-10 क्रिकेट लीग आयोजित की गई. T-10 क्रिकेट लीग में देश भर के 28 राज्यों के दिव्यांग क्रिकेट टीमों ने हिस्सा लिया है. T-10 क्रिकेट लीग का आयोजन कर्नाटक स्टेट फिजिकल चैलेंज क्रिकेट एसोसिएशन ने किया है. गुरुवार को महाराष्ट्र और बिहार की टीम के बीच फाइनल मुकाबला हुआ, जिसमें महाराष्ट्र की टीम ने बाजी मारी है.

ये भी पढ़ें :नोएडा : व्यापारी से 50 हजार रुपये रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार

IPL की तर्ज पर होगा वर्ल्ड दिव्यांग टी-10

दिव्यांग टी-10 क्रिकेट के आयोजक राजीव मिश्रा ने कहा कि गुरुवार को समापन समारोह के दौरान महाराष्ट्र की टीम को ट्रॉफी दी गई. साथ ही पीसीसीआई यानी फिजिकली चैलेंज्ड क्रिकेट ऑफ इंडिया की तरफ से 51 हजार रुपये की राशि भी दी गई है.

ये भी पढ़ें:नोएडा प्राधिकरण: मुख्य कार्यपालक अधिकारी की जल संकट को लेकर समीक्षा बैठक

राजीव मिश्रा ने आगे कहा कि अगले साल आईपीएल की तर्ज पर दिव्यांग क्रिकेट का आयोजन किया जाएगा, जिसमें 2 महीने पहले प्लेयर्स का ऑक्शन भी होगा. नोएडा प्राधिकरण ने आश्वासन भी दिया है कि अगले साल हर संभव मदद की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details