दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 20, 2020, 11:06 AM IST

ETV Bharat / city

डोनाल्ड ट्रंप के आने से पहले यमुना को निर्मल बनाने की कवायद तेज

डोनाल्ड ट्रंप के दो दिवसीय दौरे को देखते हुए यमुना नदी को निर्मल स्वरूप देने के लिए हरिद्वार से 500 क्यूसेक गंगाजल छोड़ा गया है जो बुलंदशहर के रास्ते 4 दिन बाद आगरा पहुंचेगा.

Water will be released from Okhla barrage for Yamuna river clear due to donald trump
डोनाल्ड ट्रंप के आने से पहले यमुना को निर्मल बनाने की कवायद तेज

नई दिल्ली/नोएडा: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिवसीय दौरे पर भारत आएंगे, ऐसे में तैयारियां जोरों पर हैं. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को ताजमहल का दीदार करने भी पहुंचेंगे ऐसे में यमुना नदी को निर्मल स्वरूप देने के लिए ओखला बैराज से पानी छोड़ा जाएगा. यमुना नदी को निर्मल स्वरूप देने के लिए हरिद्वार से 500 क्यूसेक गंगाजल छोड़ा गया है जो बुलंदशहर के रास्ते 4 दिन बाद आगरा पहुंचेगा.

डोनाल्ड ट्रंप के आने से पहले यमुना को निर्मल बनाने की कवायद तेज



'500 क्यूसेक गंगाजल छोड़ा'
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी के साथ ताज का दीदार करेंगे. इस दौरान वे यमुना किनारे पर बने ताज को देखने के साथ यमुना किनारे का भी जायजा ले सकते हैं. जिसको ध्यान में रखते हुए यमुना को निर्मल बनाने की कवायद तेज कर दी गई है. इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति को यमुना का जल स्वच्छ नजर आए इसके लिए यमुना में गंगाजल छोड़ा गया है. जानकारी के मुताबिक तकरीबन 500 क्यूसेक गंगाजल छोड़ा गया है.

ओखला बैराज से पानी छोड़ा जाएगा



मिली जानकारी के मुताबिक 500 क्यूसेक गंगाजल 30 फरवरी की रात पहुंचेगा जो 21 फरवरी की दोपहर आगरा में नजर आएगा. गंगाजल की यह मात्रा यमुना में निरंतर 24 फरवरी तक बनी रहे इसके भी प्रबंध किए जा रहे हैं.

यमुना नदी

ABOUT THE AUTHOR

...view details