दिल्ली

delhi

गौतमबुद्ध नगरः कमिश्नरी में दो नए थाने हुए स्वीकृत, जगह हो रही चिह्नित

By

Published : Oct 31, 2020, 8:19 PM IST

नोएडा में अपराध पर अंकुश लगाने के लिए दो नए थाने बनाए जाने का निर्णय लिया गया है. बताया जा रहा है कि थाने का निर्माण नवंबर तक पूरा कर लिया जाएगा, वहीं चार और थाने प्रस्तावित हैं.

two new police stations approved in gautambudh vagar
नोएडा पुलिस स्टेशन

नई दिल्लीःगौतमबुद्ध नगर में बढ़ रहे आपराधिक घटनाओं को देखते हुए छह नए थाने बनाने के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा गया था. अब शासन ने प्रस्ताव पर कार्रवाई करते हुए दो थाने तत्काल बनाए जाने की स्वीकृति दी है. इसमें से एक थाना नोएडा फेस वन में बनेगा. वहीं दूसरा थाना सेक्टर 142 ग्रेटर नोएडा में बनेगा, जबिक चार और थाने अभी भी प्रस्तावित हैं.

गौतमबुद्ध नगरः कमिश्नरी में दो नए थाने हुए स्वीकृत

फेस वन थाने में सेक्टर 20 का इलाका कटेगा. वहीं सेक्टर 142 में सूरजपुर थाना, फेस टू और जेवर थाने की पुलिस चौकी झुप्पा का एरिया आएगा. बता दें कि गौतम बुद्ध नगर जिले से शासन को 6 नए थाने खोले जाने के प्रस्ताव भेजे गए थे, जिसमें सेक्टर 142 थाना, फेस वन, सेक्टर 63 थाना, ओखला बैराज थाना, सेक्टर 106 थाना और सेक्टर 115 थाना शामिल है.

गौतम बुद्ध नगर कमिश्नरी में स्वीकृत दो थानों के संबंध में एसीपी स्तर की कमेटी बनाई गई है, जो नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ बैठक कर जगह का निर्धारण करने में लगी हुई. फेस वन थाने के लिए हरौला क्षेत्र में जगह चिह्नित कर ली गई है. वहीं बहुत जल्द सेक्टर 142 थाना के लिए भी जगह निर्धारित कर ली जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details