दिल्ली

delhi

नोएडा: अवैध पटाखा और विस्फोटक सामग्री बेचने वाले गिरफ्तार

By

Published : Nov 10, 2020, 4:23 PM IST

नोएडा पुलिस ने दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों से अवैध पटाखों के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह का कहना है कि कुछ दुकानों को लाइसेंस दिये गये हैं, लेकिन अवैध तरीके से बेचने की इजाजत किसी को नहीं है, जो भी ऐसा करेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

three arrested in noida with firecrackers
अवैध पटाखा बेचने वाले गिरफ्तार.

नई दिल्ली/नोएडा:पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्ध नगर के द्वारा दीपावली के त्योहार को देखते हुए पूरे जिले में अवैध रूप से पटाखों की बिक्री करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है. जिसके तहत आज नोएडा के थाना सेक्टर 39 पुलिस ने थाना क्षेत्र के सदरपुर के पास से चार बोरे अवैध पटाखे के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. वहीं थाना सेक्टर 49 पुलिस ने करीब 80 हजार रुपये के पटाखों के साथ बरौला से 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. तीनों के खिलाफ पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर न्यायालय भेज दिया है.

अवैध पटाखा बेचने वाले गिरफ्तार.

दो अलग-अलग थानों में अवैध पटाखे के साथ तीन गिरफ्तार

नोएडा के थाना सेक्टर 39 नोएडा पुलिस द्वारा अवैध पटाखों के साथ एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है, जिसके कब्जे से 4 बोरे पटाखे बरामद किये हैं. थाना सेक्टर 39 नोएडा पुलिस द्वारा चेकिंग के दौरान अवैध पटाखे बेच रहा एक अभियुक्त गोविन्द पुत्र राकेश कुमार निवासी कपिल का मकान ग्राम सदरपुर नोएडा सेक्टर 39 को थाना क्षेत्र के ग्राम सदरपुर एचडी एफ सी एटीएम के पास कपिल के मकान से गिरफ्तार किया गया है. कब्जे से 4 बोरों में रखे भिन्न-भिन्न प्रकार के अवैध पटाखे बरामद किये गये हैं.


वहीं थाना सेक्टर 49 नोएडा पुलिस द्वारा अवैध पटाखों के साथ 2 अभियुक्त गिरफ्तार किया गया है, कब्जे से भारी मात्रा में अवैध पटाखे व अन्य विस्फोटक सामग्री कीमत लगभग 80000 रुपये के बरामद किये गए हैं.

थाना सेक्टर 49 नोएडा पुलिस द्वारा अवैध पटाखों के साथ 2 अभियुक्त शेखर चौहान पुत्र जगवीर चौहान निवासी चौहान की चौपाल ग्राम बरौला और जितू चौहान पुत्र गजराज चौहान निवासी भुमिया मन्दिर के पास ग्राम बरौला ग्राम बरौला से गिरफ्तार किया गया है.

एडिशनल डीसीपी का कहना

नोएडा के थाना सेक्टर 39 और थाना सेक्टर 49 पुलिस द्वारा अवैध पटाखों और विस्फोटक सामग्री की बरामदगी और गिरफ्तारी के संबंध में एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि अस्थाई रूप से कुछ दुकानों को लाइसेंस प्रशासन द्वारा दिया गया है, पर किसी को भी अवैध रूप से पटाखे बेचने की अनुमति नहीं दी गई है. जिस किसी के भी द्वारा अवैध रूप से पटाखे की बिक्री की जाएगी उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. वहीं पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ़ धारा 9बी (1)(बी) विस्फोटक अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details