दिल्ली

delhi

ग्रे. नोएडा: स्टाफ नर्स और कर्मचारियों ने GIMS के बाहर किया प्रदर्शन

By

Published : May 5, 2020, 6:49 PM IST

GIMS के बाहर प्रदर्शन कर रही स्टाफ नर्स ने ईटीवी भारत को बताया कि उनका एक साथी कोरोना पॉजिटिव निकला था. जिसके बाद हमने (अस्पताल कर्मचारी और नर्स स्टाफ) अस्पताल प्रबंधन से हमें पीपीई किट मुहैया करवाने और पूरे स्टाफ का कोरोना टेस्ट करवाने की मांग की.

Staff nurses and health workers protest outside State Institute of Medical Sciences in Greater Noida corona virus
ग्रेटर नोएडा स्टाफ नर्स और कर्मचारी स्टाफ नर्स और कर्मचारी प्रदर्शन स्टाफ नर्स और कर्मचारी धरना-प्रदर्शन कोरोना वायरस राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान हॉस्पिटल जेम्स हॉस्पिटल पीपीई किट कोरोना टेस्ट

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा: राजधानी दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में जेम्स हॉस्पिटल के कर्मचारियों और नर्स स्टाफ ने राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान हॉस्पिटल के बाहर खड़े होकर धरना-प्रदर्शन किया. अस्पताल कर्मचारियों और नर्स स्टाफ ने सभी एहतियात बरतते हुए प्रदर्शन किया.

प्रदर्शन करते स्टाफ नर्स और कर्मचारी

इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने बाकायदा सोशल डिस्टेंसिंग का खयाल रखा. स्टाफ नर्स और कर्मचारियों का अस्पताल प्रबंधन पर आरोप है कि प्रबंधन उन्हें कोरोना संक्रमण से जूझने के लिए पीपीई किट और जरूरत का सामान मुहैया नहीं करवा रहा है.

इसके अलावा उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि जेम्स हॉस्पिटल के एक स्टाफ कर्मचारी की कोरोना टेस्ट में रिपोर्ट पॉजिटिव आई. जिसके बाद से सभी लोग मांग कर रहे हैं कि उनका भी कोरोना टेस्ट करवाया जाए. लेकिन अस्पताल प्रबंधन ने उनकी मांग नहीं मानी. जिसके बाद सभी ने आज धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया.

प्रदर्शन कर रही स्टाफ नर्स ने ईटीवी भारत को बताया कि उनके एक साथी को लगातार कई दिन से बुखार आ रहा था. जिसकी शिकायत डॉक्टर से की और डॉक्टर ने उन्हें बुखार की दवाई देकर बोला कि जल्द बुखार ठीक हो जाएगा. लेकिन दवाई देने के बावजूद भी साथी कर्मचारी का बुखार नहीं उतरा. जब उसका टेस्ट कराया गया तो उस कर्मचारी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली. हालांकि अब उसका इलाज चल रहा है.

उसके बाद सभी स्टाफ नर्स और कर्मचारियों ने अपना-अपना टेस्ट करवाने की मांग अस्पताल प्रबंधन से की. नर्स ने अस्पताल प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए बताया कि प्रबंधन ने कोरोना टेस्ट कराने से मना कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details