दिल्ली

delhi

नोएडा रैन बसेरे में सोशल डिस्टेंसिंग का रखा जा रहा ध्यान

By

Published : Dec 21, 2021, 4:47 PM IST

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के बाद मैदानी इलाकों में ठंड का प्रकोप बढ़ गया है. एनसीआर में भी सर्द हवाओं से ठिठुरन (Cold in NCR) बढ़ गयी है. बढ़ती ठंड को देखते हुए नोएडा विकास प्राधिकरण ने हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी नोएडा स्टेडियम में रैन बसेरा बनवाया है. यहां करीब 35 लोगों के ठहरने की व्यवस्था है.

नोएडा
नोएडा

नई दिल्ली/नाेएडाःनोएडा स्टेडियम में तिरपाल और लकड़ी से रैन बसेरा बनाया (night shelter in Noida) गया है. जमीन पर पुआल और दरी डाली गई है. यहां ठहरने वालाें को कंबल दिया जाता है. रैन बसेरे की सुरक्षा के लिए दो गार्ड लगाए गए हैं. शाम सात बजे से सुबह सात बजे तक लाेगाें काे यहां प्रवेश दिया जाता है. रैन बसेरा में लोगों के लिए पानी की व्यवस्था की गई है. फायर सिस्टम भी लगाए गए हैं.

साेमवार की रात यहां पांच लोग ठंड से बचने के लिए आश्रय ले रखे थे. एक व्यक्ति गोरखपुर से आया था. वह मजदूरी करता है. कहीं ठिकाना नहीं मिलने पर रैन बसेरा में आकर रुका था. रैन बसेरा की सुरक्षा में तैनात गार्ड कृपाल सिंह ने बताया कि रैन बसेरे में आने वाले व्यक्ति का आधार कार्ड चेक किया जाता है. साथ ही रजिस्टर में नाम और आधार नंबर दोनों दर्ज किए जाते हैं. तभी उसे एंट्री दी जाती है.

नोएडा रैन बसेरा का हाल.

इसे भी पढ़ेंःट्विन टावर मामले में फायर विभाग के अधिकारियों पर गिर सकती है गाज !

गार्ड ने बताया कि किसी प्रकार की आपात स्थिति में 100 नंबर और एंबुलेंस को बुलाने के निर्देश दिए गए हैं. 30 से 35 लोगों के रहने की व्यवस्था (Night shelter in Noida Stadium) की गई है. साथ ही कोविड-19 महामारी को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा जा (Social distancing in Noida night shelter) रहा है, ताकि लोग एक दूसरे से सटकर न सोए. बिजली और पानी की पर्याप्त व्यवस्था की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details