दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

RWA बनाम स्कूल: 'मेंबर बनने के लिए 35 हजार देने को कहा'

नोएडा स्थित RWA ने मानव रचना स्कूल कई आरोप लगाए हैं. स्कूल मैनेजमेंट की तरफ से आरोप को खारिज कर इसको एक साजिश बताया जा रहा है.

By

Published : Apr 14, 2019, 4:03 PM IST

मानव रचना स्कूल

नई दिल्ली/नोएडा: राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में RWA और एक स्कूल के बीच विवाद खड़ा हो गया है. इस बार RWA ने मानव रचना स्कूल पर गंभीर आरोप लगाए हैं. वहीं, स्कूल मैनेजमेंट ने इन आरोपों को झूठी साजिश बताया है.

RWA सेक्टर 51 ने मानव रचना स्कूल पर गैर-कानूनी तरीके से गेट के अंदर जनरेटर ले जाने की बात कही है. जिस पर मानव रचना स्कूल मैनेजमेंट ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इन सभी आरोपों को झूठा बताया और साथ ही इसे एक साजिश भी बताया है.

मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर लवकेश मगु ने आरडब्लूए के खिलाफ तीन साक्ष्य भी रखे हैं. साथ ही उन्होंने बताया कि गेट नंबर 8 पिछले तीन चार महीने पहले नोएडा अथॉरिटी की देखरेख में ही खोला गया था.

मानव रचना स्कूल कैंपस

रकम को दोगुना करने पर विवाद

RWA सेक्टर 51 की तरफ से लगे आरोपों में स्कूल मैनेजमेंट ने कहा कि RWA ने उनके सामने शर्त रखी थी, कि पहले वह RWA के मेंबर बने. जिसके लिए उन्हें 35 हज़ार देने की बात कही.

लेकिन जब स्कूल मैनेजमेंट इस पर राजी हो गया तो उन्होंने अचानक से ही इसे 35 हज़ार की जगह 70 हज़ार कर दिया. जिसका विरोध करने पर RWA और स्कूल प्रबंधन के बीच विवाद खड़ा हो गया.

इस पूरे विवाद पर स्कूल मैनेजमेंट का कहना है, कि वह RWA के साथ बैठ कर बात करना चाहते हैं. और वह विवाद को सुलझाने की पूरी कोशिश करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details