दिल्ली

delhi

भाकियू की दिल्ली कूच की तैयारी तेज, रूट पर असमंजस

By

Published : Jan 26, 2021, 10:18 AM IST

नोएडा के सेक्टर 14 ए चिल्ला बॉर्डर पर किसानों का प्रदर्शन 57 दिन से जारी है. हालांकि प्रदर्शन कर रहे किसानों का कहना है कि वे देश की आन-बान-शान पर कोई भी सवाल नहीं उठने देंगे. शांतिपूर्ण तरीके से दिल्ली कूच करेंगे.

preparation for bhanu group Delhi Cooch is ready, route not determined
नोएडा: भाकियू की दिल्ली कूंच की तैयारी हुई तेज़, रूट नहीं निर्धारित

नई दिल्ली/नोएडा:26 जनवरी के दिन किसान दिल्ली कूच की तैयारी में हैं. दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर रखे हैं. भारी संख्या में पुलिस बल और पैरामिलिट्री फोर्स तैनात की गई है. नोएडा के सेक्टर 14 ए चिल्ला बॉर्डर पर किसानों का प्रदर्शन 57 दिन से जारी है. हालांकि प्रदर्शन कर रहे किसानों का कहना है कि वे देश की आन बान शान पर कोई भी सवाल नहीं उठने देंगे. शांतिपूर्ण तरीके से दिल्ली कूच करेंगे और ट्रैक्टर मार्च कर वापस लौट आएंगे.

दिल्ली कूच की तैयारी हुई तेज़.

रूट नहीं निर्धारित

चिल्ला बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे भारतीय किसान यूनियन भानु के पदाधिकारी बॉर्डर पर डटे हुए हैं. भारी संख्या में किसान और ट्रैक्टर चिल्ला बॉर्डर पहुंच गए हैं. किसानों का कहना है कि वह शांतिपूर्ण तरीके से दिल्ली कूच करेंगे और अनुशासन के साथ ही वापस बॉर्डर लौट आएंगे. हालांकि इन सबके बीच खास बात यह है कि अभी तक चिल्ला बॉर्डर पर डटे किसानों को कोई भी रूट निर्धारित नहीं किया गया है. दिल्ली पुलिस की तैयारी देख कर ऐसा मालूम पड़ता है कि इन्हें दिल्ली कूच की इजाजत नहीं दी जाएगी.

कैसे करेंगे दिल्ली कूच?

भारतीय किसान यूनियन भानु के बैनर तले सैकड़ों की संख्या में किसान चिल्ला बॉर्डर पर डटे हुए हैं. दिल्ली पुलिस ने शुरुआती तौर पर शो रूट की बात कही थी, लेकिन दिल्ली पुलिस की तरफ से किसान पदाधिकारियों को रूट की अनुमति नहीं दी गई है. ऐसे में किसान दिल्ली कूच की तैयारी में हैं. दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस ने परमिशन नहीं दी है तो कहीं न कहीं घमासान की स्थिति बन सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details